अपना शहर चुनें

States

कोरबा में सरकारी स्कूल के बच्चों ने प्रिंसिपल के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह

demo pic
demo pic

स्कूली छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए स्कूल के पास सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया और पसान थाना में प्राचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करने पहुंचे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल के प्राचार्य पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा है. स्कूली छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए स्कूल के पास सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया और पसान थाना में प्राचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करने पहुंचे.

मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड परीक्षा के एक दिन पहले गुरुवार को पोड़ी ब्लॉक के पसान स्थित कन्या हायर सेकेंड्री स्कूल में प्राचार्य को हटाए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. छात्राओं का आरोप है कि स्कूल की प्राचार्य जेआर बेन ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्राओं से 800 रूपए परीक्षा शुल्क वसूल की गई है.

छात्राओं का आरोप है कि प्राचार्य द्वारा बच्चों से स्कूल की साफ सफाई, बर्तन साफ करने से लेकर चाय नाश्ता परोसने का काम कराया जा रहा है. महिला शिक्षिकाओं से अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अजय चंद्राकर ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया. मामले के जांच के आदेश देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडेय ने परीक्षा पूर्ण होने तक प्राचार्य को स्कूल से हटाते हुए जिला शिक्षा विभाग अटैच कर दिया है. इधर पसान पुलिस छात्राओं और शिक्षिकाओं की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई की बात पुलिस कह रही है.



ये भी पढ़ें:
10th BOARD EXAM: सुबह 9 बजे से परीक्षा शुरू, एग्जाम सेंटर्स में मोबाइल पूरी तरह बैन

लोकसभा चुनाव 2019: महासंवाद के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया रिचार्ज

हैरत की बात है... 13 महीनों से बीरगांव नगर निगम में नहीं हुई सामान्य सभा की बैठक  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज