Home /News /chhattisgarh /

स्व. इंदिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष पर कांग्रेसियों का शक्ति प्रदर्शन !

स्व. इंदिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष पर कांग्रेसियों का शक्ति प्रदर्शन !

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष राज्य स्तरीय समापन समारोह के बहाने कांग्रेसियों ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया.

    छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष राज्य स्तरीय समापन समारोह के बहाने कांग्रेसियों ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया.

    इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया ने कहा कि सन् 1966 में जब इंदिरा गांधी ने कार्यकाल संभाला था, उस समय लालबहादुर शास्त्री और इंदिरा गांधी के प्रयास से फर्टिलाइजर कारखाने लगाए गए थे. बाहर से बीज मंगाए गए. उस समय देश की आबादी करीब 40 करोड़ थी. देश में तब खाद्यान्न की दिक्कत थी.

    आज कई खाद्यान्न भंडार हैं. कई देशों को हम खिला सकते हैं. इंदिरा गांधी ने इतिहास का सृजन करने के साथ-साथ भूगोल का भी सृजन किया. पूर्वी पाकिस्तान को अलग कर बांग्लादेश बनाया. सिक्किम को भारत देश में मिलाया. शेड्यूल कास्ट प्लान बनाया. आदिवासी क्षेत्र में काम किया, लेकिन मोदी सरकार ने इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान जो कार्य किए उसको बजट से हटा दिया.

    पुनिया ने कहा कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी, गरीब किसान, दलित विरोधी सरकार है. यह सरकार बहुत कच्ची दीवार की है जरा सा धक्का लगाइए यह सरकार गिर जाएगी.

    बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राम किसी पार्टी विशेष के नहीं. ऐसा उन्होने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कहा. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने मरने से पहले 'हे राम' शब्द कहे थे. राम के सबसे बड़े चाहने वाले महात्मा गांधी के हत्यारे की नाथूलाल गोडसे की बीजेपी आज मूर्ति बना रही है.

    पुनिया ने सीडी कांड पर भी चर्चा करते हुए कहा कि हम इस तरह की राजनीति के खिलाफ है, लेकिन मंत्री के भ्रष्ट आचरण के मुद्दे को अब सरकार या बीजेपी तो सामने नहीं लाएगी. ऐसे में विपक्ष के नाते हम ही इस मुद्दे को उठाएंगे.

    उन्होंने कहा कि सीडी कांड मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए. पुनिया ने कहा कि हम एकजुट हैं और एकजुट होकर बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि जो हमारे साथ नहीं है, अब हम उनकी बात नहीं करते हैं.

    गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष राज्य स्तरीय समापन समारोह का आयोजन जिले के डॉ. भीमराव अंबेडकर ओपन आडिटोरियम घंटाघर में हुआ था. जन्मशताब्दी समारोह की शुरुआत स्व. इंदिरा गांधी के ऑयल पेंटिंग पर माल्यार्पण करने के साथ हुई. इसी जन्मशताब्दी समारोह पर निकाली गई कांग्रेस की जनाधिकार रैली का समापन किया गया.

    Tags: Korba news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर