कोरबा : सफाईकर्मियों की बच गई जान, कूड़े में मिला बैग खोला तो उसमें से निकले...

कूड़े में मिले बैग से निकले इन सांपों को जंगल में छोड़ा गया.

कूड़े में मिले बैग से निकले इन सांपों को जंगल में छोड़ा गया.

Snakes in Garbage bag: जितेंद्र सारथी अपनी टीम के सदस्य राजू बर्मन के साथ मौके पर पहुंचे. फिर बैग से एक-एक कर सांप के बच्चों को बाहर निकाल कर डब्बे में रखा. इन सांपों को रेस्क्यू करने के बाद उन्हें जंगल में ले जाकर छोड़ा गया.

  • Share this:

कोरबा. पूरे जिले में जिला प्रशासन ने रविवार के दिन संपूर्ण लॉकडॉउन घोषित कर रखा है. इस बीच घर-घर से कूड़ा उठाने का काम जिले के समस्त जोन में किया जा रहा है. आज इसी क्रम में पोड़ीबाहर जोन के मणि कंचन केंद्र में उस समय हड़कंप मच गया, जब किसी घर से कूड़े के रूप में मिले बैग से ढेर सारे संपोले (सांप के बच्चे) मिले.

बताया जा रहा है कि पोड़ीबाहर के मणि कंचन केंद्र में आज जब घर-घर से जमा किया गया कूड़ा निकाला जा रहा था तो अचानक वहां चीख पुकार मच गया. तब केंद्र पर मौजूद लोग दौड़कर उस रिक्शे के पास पहुंचे कि आखिर माजरा क्या है. तब महिलाकर्मी ने बताया कि इस बैग में बहुत सारे सांप के बच्चे हैं. इसके बाद सुनील नाम के कर्मचारी ने तुरंत स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी.

Youtube Video

जंगल में छोड़े गए सांप
कुछ देर बाद जितेंद्र सारथी अपनी टीम के सदस्य राजू बर्मन के साथ मौके पर पहुंचे. फिर बैग से एक-एक कर सांप के बच्चों को बाहर निकाल कर डब्बे में रखा. इन सांपों को रेस्क्यू करने के बाद उन्हें जंगल में ले जाकर छोड़ा गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर वॉर्ड पार्षद प्रदीप राय भी पहुंचे. उन्होंने सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर एक के लिए प्रशासन से ग्लब्स की मांग की. साथ ही जितेंद्र सारथी के कार्यों की प्रशंसा की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज