अंधविश्वास: शिवलिंग पर काटकर चढ़ा दी अपनी जीभ, जानें क्या हुआ आगे

छत्तीसगढ़ के कोरबा में अंधविश्वास के कारण फूल और अगरबत्ती लेकर लोगों की एक व्यक्ति के पास भीड़ जुट रही है. उसने अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी है उसी के बाद ऐसा हो रहा है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 22, 2019, 1:22 PM IST
अंधविश्वास: शिवलिंग पर काटकर चढ़ा दी अपनी जीभ, जानें क्या हुआ आगे
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Chhattisgarh
Updated: July 22, 2019, 1:22 PM IST
अशिक्षा और अंधविश्वास को जब धार्मिक चोला पहनाया जाने लगेगा तो छत्तीसगढ़ के कोरबा में जो घटना घटी है वह स्थिति बन जाएगी. छत्तीसगढ़ स्थित कोरबा जिले के करतला-सेन्द्रीपाली में एक व्यक्ति ने भगवान शिव को अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी. जब उससे परिजनों ने बात करने की कोशिश को तो वह इशारों में जवाब देने लगा. पूरे घटनाक्रम को जानने के बाद ग्रामीण इसे चमत्कार मानने लगे. इसके बाद से लोग उसके पास नारियल, फूल और अगरबत्ती लेकर पहुंच रहे हैं. कुछ ग्रामीणों ने लक्ष्मी प्रसाद के लिए तंबू भी लगा दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर


ग्रामीणों का कहना है कि लक्ष्मी प्रसाद शिवभक्त हैं. वे भगवान शिव की अराधना करते हैं.  लक्ष्मी प्रसाद रविवार को घर से बिना बताए बाहर निकले थे. जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने लक्ष्मी प्रसाद की खोज करनी शुरू की. ढूंढने पर वे गांव से बाहर एक नाले के पास खुले मैदान में मिले. वह शिवलिंग लेकर बैठे हुए थे. तभी लोगों ने देखा कि लक्ष्मी प्रसाद ने शिवलिंग के ऊपर अपनी कटी हुई जीभ चढ़ा रखी थी. उसी के बाद वहां लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें- 500 रुपए लेकर 15 मिनट में बनाकर दे रहा था फर्जी आधार कार्ड..

खुले आसमान के नीचे गाड़ी की रौशनी में ही कर डाला पोस्टमार्टम
First published: July 22, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...