• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • कोरबा में ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए नशे के तीन सौदागर

कोरबा में ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए नशे के तीन सौदागर

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में लगातार अवैध रूप से मादक द्रव्य और प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बिक्री हो रही है. पुलिस को भी नशे के अवैध कारोबार की सूचना मिल रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में लगातार अवैध रूप से मादक द्रव्य और प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बिक्री हो रही है. पुलिस को भी नशे के अवैध कारोबार की सूचना मिल रही है. इसी कड़ी में सिटी कोतवाली-रामपुर चौकी पुलिस की एक टीम ने ब्राउन शुगर के साथ नशे के तीन सौदागरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 18 नग ब्राउन शुगर की पुड़िया, नशीली टैबलेट एवं नगदी बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 22 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

मामले का खुलासा करते हुए सिटी कोतवाली निरीक्षक दुर्गेश शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि निहारिका टाकीज के पास दशहरा मैदान में ब्राउन शुगर की बिक्री हेतु दो युवक ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सिटी कोतवाली-रामपुर चौकी पुलिस की एक टीम ने संयुक्त रूप से दशहरा मैदान में घेराबंदी कर 2 नशे के सौदागरों को धर दबोचा.

पकड़े गए आरोपियों का नाम दीपका आजाद चौक निवासी अखिलेश सिंह व प्रगतिनगर दीपका निवासी गजपाल सिंह बताया गया है. जो अपनी पल्सर वाहन क्रमांक सीजी-12 एटी-0873 में ब्राउन शुगर खपाने निहारिका पहुंचे थे. दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 नग ब्राउन शुगर की पुड़िया जब्त की. पूछताछ में उन्होंने मुख्य विक्रेता के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि तिवरता निवासी प्रभाकर भारद्वाज के बारे में जानकारी दी. इस आधार पर कोतवाली पुलिस ने दीपका पुलिस की मदद से मुख्य सरगना प्रभाकर भारद्वाज के निशानदेही पर दबिश दी.

एएसपी जयप्रकाया बड़ई ने बताया कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके पास से 6 नग ब्राउन शुगर की पुड़िया एवं नाइट्रोसन नामक नशीली टेबलेट, पीवान स्पास प्लस नामक नशीली कैप्सूल व नगदी बरामद किया गया. बताया जाता है कि अखिलेश और गजपाल प्रभाकर से ही नशीली दवाएं खरीदकर उसने बाजार में खपाते थे. इसी सिलसिले में वह निहारिका क्षेत्र पहुंचे थे. परंतु नशीली दवा खपाने से पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: 'महिलाओं पर शादी का दबाव बनाते हैं, नहीं मानने पर जबरदस्ती करते हैं नक्सली' 
ये भी पढ़ें: पुलिस के सामने सरेंडर नक्सली ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश को लेकर किया ये खुलासा 
ये भी पढ़ें: SIT के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दायर की जनहित याचिका 
ये भी पढ़ें: AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज