Home /News /chhattisgarh /

कोरबा की ये बेटियां अब ऑस्‍ट्रेलिया में दिखाएंगी अपने जौहर

कोरबा की ये बेटियां अब ऑस्‍ट्रेलिया में दिखाएंगी अपने जौहर

आरती और खुशबू.

आरती और खुशबू.

छत्‍तीसगढ़ की ऊर्जाधानी कोरबा जिले से लेकर अंतरराज्यीय स्तर पर खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी कोरबा की ये दो बेटियां अब एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) में अपने खेल का जौहर दिखाएंगी.

    छत्‍तीसगढ़ की ऊर्जाधानी कोरबा जिले से लेकर अंतरराज्यीय स्तर पर खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी कोरबा की ये दो बेटियां अब एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) में अपने खेल का जौहर दिखाएंगी. वहां होने वाली अंडर-15 नेटबॉल पैसि‍फिक स्कूल गेम्स चैम्पियनशिप 2017 के लिए कोरबा की दो बेटियों को चुना गया है.

    चैम्पियनशिप के लिए जिन दो लड़कियों को चुना गया है उनमें शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल पीडब्ल्यूडी रामपुर की दसवीं की छात्रा आरती चौहान और आठवीं की छात्रा खुशबू चंद्रा हैं. यह दोनों अब विदेशी धरती पर छत्तीसगढ़ और देश का मान बढ़ाएंगी.

    गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही नेटबॉल पैसिफिक स्कूल गेम्स चैम्पियनशिप 2017 के लिए बनाई गई अंडर-15 आयु वर्ग की भारतीय बालिका टीम में छत्तीसगढ़ से कुल 7 लड़कियों को चुना गया है. इनमें आरती और खुशबू के अलावा भाठापारा के ग्राम तरेंगा से 4 और बिलासपुर की एक लड़की शामिल है.

    बालिकाओं के चयन पर कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक, जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक, जिला खेल अधिकारी रामायण कैवर्त्य और शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल पीडब्ल्यूडी रामपुर के प्राचार्य जे.पी. श्रीवास्तव ने जीत की शुभकामनाएं दी हैं. अलग-अलग खेलों में अब तक इस स्कूल के खिलाड़ी 22 गोल्ड समेत 56 मेडल जीत चुके हैं.

    कक्षा दसवीं में पढ़ रही आरती ने राष्ट्रीय स्कूल गेम्स-2016 के तहत पिछले साल पंजाब के रूपनगर में आयोजित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए रजत पदक प्राप्त किया था. वहीं 8वीं की छात्रा खुशबू चंद्रा ने भी पिछले साल नेशनल स्कूल गेम्स के तहत तेलंगाना में हुई राष्ट्रीय स्पर्धा में कांस्य पदक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा साबित की थी. आरती के पिता अकुल चौहान और खुशबू के परिजन अपनी बेटियों की इस सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

    Tags: Korba news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर