होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /VIDEO: बीजेपी प्रत्‍याशी ने हनुमानजी को बताया काल्‍पनिक, कहा- किसी ने नहीं देखा

VIDEO: बीजेपी प्रत्‍याशी ने हनुमानजी को बताया काल्‍पनिक, कहा- किसी ने नहीं देखा

छत्तीसगढ़ के पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी रामदयाल उईके ने हनुमानजी को काल्पनिक बताया है.

    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय द्वारा हिंदुओं के आराध्य भगवान हनुमान को लेकर की गई टिप्पणी से राजनीति गर्म हो गई है. इस बीच पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी रामदयाल उईके ने हनुमानजी को काल्पनिक बताया है.

    कोरबा जिला मुख्यालय पहुंचे पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी रामदयाल उईके ने मीडिया से बातचीत में हनुमानजी को लेकर हो रही बयानबाजियों पर कहा कि वे चारों युग के पहरेदार हैं. भगवान हनुमान ने त्रेतायुग में जन्म लिया और उस युग में कौन पैदा हुआ, कौन नहीं, यह आज कोई नहीं जानता. उन्होंने कहा कि 20 हजार वर्ष पहले की बातों को काल्पनिक ही माना जाएगा. उईके ने कहा कि किसी ने भी नहीं देखा है. हमने जबसे जन्म लिया है, तब की बातों को ही जानते हैं.

    वहीं रामदयाल उईके ने चुनाव परिणाम पर कहा कि प्रदेश में बीजेपी 60-65 सीट लेकर स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बना रही है. इसके अलावा अजीत जोगी के किंगमेकर होने की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत होने से किंगमेकर की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. उईके ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा 51 सीट जीतने के बयान पर कहा कि हर लीडर का अपना-अपना सर्वे है और मेरा सर्वे 60 से 65 सीट कहता है.

    इसी के साथ उईके ने कोरबा जिले की चारों विधानसभा सीट जीतने का दावा किया है. पाली-तानाखार में जीत का अंतर पहले से कमतर होने की बात कही. उन्होंने बताया कि पार्टी बदलने के कारण असर पड़ेगा. वहीं जिले में निष्पक्ष चुनाव और ईवीएम की पूर्ण सुरक्षा होने की बात भी कही. पाली-तानाखार क्षेत्र में विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर तरह की बातें चुनाव में उठती हैं. देश में ऐसा कौन सा नेता है, जिसका विरोध नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें:- आदिवासी हैं हनुमान, नक्सलियों की नई चाल, पढ़िये-आज और कौन सी खबरें बनी सुर्खियां

    ये भी देखें:- VIDEO: मतगणना की बारीकियां सीखने अधिकारियों का हुआ प्रशिक्षण 

    Tags: BJP, Chhattisgarh news, Korba news, Lord Hanuman, Tribals of chhattisgarh

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें