लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में उन्नाव जैसी वारदात, जमानत पर छूटे छेड़छाड़ के आरोपी ने पीड़िता पर किया जानलेवा हमला

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: December 8, 2019, 2:40 PM IST
छत्तीसगढ़ में उन्नाव जैसी वारदात, जमानत पर छूटे छेड़छाड़ के आरोपी ने पीड़िता पर किया जानलेवा हमला
उन्नाव गैंगरेप केस को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जैसी वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जैसी वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया है. कोरबा में एक तरफा प्यार में एक युवक ने एक महिला पर धारदार हथियार से कई वार कर दिए. बचाव के लिए चीखती चिल्लाती महिला के करीब लोग पहुंचते, इससे पहले आरोपी युवक ने उसकी गर्दन और चेहरे पर कई वार कर उसे अधमरा कर दिया था. प्रत्यक्षदर्शियों ने इस महिला को पुलिस कर्मियों के साथ अस्पताल पहुंचाया. पीड़िता की हालत नाजुक बताई जा रही है. बता दें कि उन्नाव में रेप (Rape) पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जला दिया था. घटना में 90 फिसदी जल चुकी पीड़िता की बीते शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई.

कोरबा (Korba) के सीएसईबी (CSEB) पुलिस (Police) चौकी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 21 बुधवारी बजरंग चौक के पास वारदात (Crime) हुई है. यहां पीड़ित महिला किराए के मकान में रहती थी. इस विवाहित महिला पर पड़ोस में रहने वाले 40 वर्षीय इंद्रपाल टोंडे बुरी नजर रखता था. उसने एकतरफा प्यार का इजहार कई बार किया था, लेकिन पीड़ित महिला ने साफ़ माना कर दिया. बताया जाता है कि अक्सर इंद्रपाल इस महिला के साथ छेड़छाड़ किया करता था. सड़क से आते जाते समय वो उसकी तस्वीर उतारकर उसके मोबाइलफोन पर भेजने लगा था. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ सामान्य धाराओं में अपराध दर्ज कर आरोपी जेल भेजा था.

जमानत पर छूटने के बाद वारदात
पुलिस के मुताबिक आरोपी इन्द्रपाल जल्द ही वो जमानत पर छूट गया. इसके बाद वो पीड़ित महिला को जान से मारने की ठान ली थी. बीते 6 दिसंबर को घटना के समय एक बार फिर यह शख्स उसके घर के करीब पहुंचा. जैसे ही यह महिला अपने घर से निकली रास्ते में उसने जानलेवा हमला कर दिया. पीड़ित महिला मुंगेली जिले की रहने वाली बताई जा रही है. बताया जाता है कि चेहरे, गर्दन, नाक, और कान में धारदार हंसिये के वार से महिला बुरी तरह से लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ी थी. उसे बचाने पहुंचे लोगों ने भागते वक्त हमलावर को दबोच लिया और उसकी जमकर धुनाई की. फ़िलहाल घायल महिला का स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत जुर्म दर्ज किया है.

आरोपी भी अस्पताल में भर्ती
पुलिस के मुताबिक लोगो की पिटाई से घायल आरोपी इन्द्रपाल टोंडे को भी स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. इधर घटना के समय जब महिला के बचाव में कोई सामने नहीं आया और कुछ लोगों ने हमले का लाइव वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया जो सोशल मिडिया में वायरल हो रहा है. कोरबा सिटी कोतवाली के प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया गया है. घायल होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उपचार जारी है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल बोले- राहुल गांधी के हाथों में हो कांग्रेस की कमान CM भूपेश बघेल से भीड़ में कांग्रेस नेत्री ने पूछा- 'मेरी टिकट क्यों कटी?'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर