अपना शहर चुनें

States

कोरबा में खत्म हुआ इंतजार, पासपोर्ट सेवा केन्द्र शरू

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कोसाबाड़ी स्थित मुख्य डाकघर में सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने पासपोर्ट सेवा केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया.

  • Share this:
लंबे इंतेजार के बाद छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू हो गया है. बीते गुरुवार को कोसाबाड़ी स्थित मुख्य डाकघर में सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने पासपोर्ट सेवा केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया. पासपोर्ट सेवा केंद्र की सुविधा शुरू होने पर लोगों के लिए पासपोर्ट बनवाने की प्रक्रिया सहज और सुलभ हो जाएगी. कोरबा में लंबे समय से पासपोर्ट सेवा केन्द्र शुरू करने की मांग की जा रही थी.

बता दें कि वर्तमान में यह सुविधा कोरबा के सबसे नजदीकी जिला जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, उसके बाद रायपुर, अंबिकापुर, दुर्ग, सरगुजा व राजनांदगांव में पहले से मुहैया कराई जा रही है. डाक विभाग की ओर से इस दिशा में सेवा का विस्तार करने कुछ नए पासपोर्ट सेवा केंद्र स्थापित करने की तैयारी पिछले साल से ही की जा रही थी. नए केन्द्रों में रायगढ़ व जांजगीर-चांपा के अलावा कोरबा के कोसाबाड़ी स्थित प्रधान डाकघर को भी शामिल किया गया था.

करीब तीन साल पहले केन्द्र शासन ने प्रधान डाकघरों में ही पासपोर्ट बनाए जाने सेवा के संचालन की दिशा में पहल की थी. पासपोर्ट सेवा केन्द्र के शुरू होने से लोगों को बिलासपुर रायपुर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. सांसद डॉ बंशीलाल महतो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश के छोटे छोटे जिले में सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं. लोगों को सुविधा मिल रही है. कोरबा में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र के शुरू होने से लोगो का समय और पैसा दोनों बचेगा.
ये भी पढ़ें: सुकमा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, कई घायल 
ये भी पढ़ें: CM भूपेश का ट्वीट- 'दुश्मन की कैद में वीर सपूत..चौकीदार व्यस्त रहे करने में बूथ मजबूत' 


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज