..जब कुत्ते ने बचाई अपनी मालकिन की जान

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक कुत्ते की वफादारी ने अपनी मालकिन की जान बचा ली.

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: September 10, 2018, 2:06 PM IST
Abdul Aslam
Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: September 10, 2018, 2:06 PM IST
वफादारी को लेकर कुत्ते की मिशाल दी जाती है, कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. समय आने पर ये बेजुबान अपनी वफादारी का सबूत भी देते रहे हैं. कुछ इसी तरह का मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा में भी देखने को मिला है. यहां एक कुत्ते की वफादारी ने अपनी मालकिन की जान बचा ली. कोरबा में हुआ यह वाक्या लोगों में चर्चाओं का विषय बना हुआ है.

दरअसल कोरबा के मानिकपुर चौकी क्षेत्र के डिबरापारा के घर में आग लग गई. इस घटना में कुत्ते ने अपनी सूझबूझ से मालकिन की जान बचा ली. आग लगने की सूचना मानिकपुर चौकी पुलिस को भी दी गई. डिपरापारा निवासी कौशिल्या बाई, जिसने एक कुत्ता पाला हुआ है. बीते रविवार को कौशल्या घर पर अकेली सो रही थीं. इसी दौरान अचानक घर में आग लग गई. घर में मौजूद कुत्ता आग लगने के बाद भौंकते हुए कौशिल्या पर उसे उठाने चढ़ गया. इसके बाद भागकर महिला ने जान बचाई.
यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सत्ता की चाबी साबित होंगे ये 'सोये शेर', लुभाने में लगीं पार्टियां!
हालांकि तब तक घर में रखी दो टीवी, कपड़े व जेवरात सहित नगदी आग की चपेट में आकर खाक हो चुके थे. कौशिल्या ने बताया कि यदि कुत्ते ने उसे जगाया न होता तो वो आग की चपेट में आ जाती. घटना के समय महिला का पति और बेटा-बहू तुमान गए थे. महिला ने क्षेत्र में रहने वाले एक युवक पर आगजनी का संदेह जाहिर किया है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले युवक ने उसके बेटा-बहू से विवाद किया था. फिलहाल मानिकपुर चौकी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर