लाइव टीवी

जुड़वा बहनों पर दंतैल हाथी ने किया हमला, दोनों की हालत नाजुक

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: November 4, 2019, 3:18 PM IST
जुड़वा बहनों पर दंतैल हाथी ने किया हमला, दोनों की हालत नाजुक
जलगांव के व्यापारी आनंद मराठे हाथी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जुड़वा बहनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में हाथी ने कोहराम मचाया है. दो जुड़वा बहनों पर हाथी ने हमला (Elephant Attack) कर दिया. इस हमले में दो लड़कियां गंभीर (Critical) रूप से घायल हो गई हैं. हाथी ने दोनों बहनों पर उस वक्त हमला किया जब वे नहाने गई थीं. ग्रामीणों ने दोनों को तत्काल करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

नहाने गई थे दोनों

मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा वन मंडल में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथी ने जुड़वा बहनों पर हमला  कर घायल कर दिया है. घटना सोमवार की सुबह करतला वन परिक्षेत्र  के ग्राम मदवानी की है. बताते हैं कि गांव के तालाब नहाने गई दो जुड़वा बच्चियों पर एक दंतैल हाथी ने हमला कर दिया.

दोनों की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि दामनी और जगमती, दोनों बहनों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा  रहा है घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने 112 की टीम को सूचना दी. उसके बाद दोनों घायलों को करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. इसके बाद हालत गंभीर होने पर दोनों बहनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. बता दें कि लगातार हाथियों के उत्पात से जहां किसानों की फ़सल चौपट तो हो ही रही है, तो वहीं जन हानि भी हो रही है. पिछले कुछ महीनों में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान हाथी ले चुके है. सोमवार को हुए इस हमले में बच्चियों ने अपने सूझ बूझ से अपनी जान बचा ली है. फिलहाल बच्चियों की हालत नाजुक बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: 

Loading...

बीमा कंपनी का रोल होगा खत्म, इस नए फॉर्मूले से सरकार चलाएगी आयुष्मान योजना 

DKS घोटाला: शासन को सौंपी गई जांच रिपोर्ट, इस खुलासे के बाद हुई कार्रवाई की अनुशंसा! 


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...