फर्जी दस्तावेजों के सहारे 29 साल की नौकरी, पकड़ा गया तो खानी पड़ी जेल की हवा
Korea News in Hindi

फर्जी दस्तावेजों के सहारे 29 साल की नौकरी, पकड़ा गया तो खानी पड़ी जेल की हवा
प्रतिकात्मक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के चिरमिरी क्षेत्र में एसईसीएल में 29 साल तक फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले एक आरोपी कामगार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के चिरमिरी क्षेत्र में एसईसीएल में 29 साल तक फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने वाले एक आरोपी कामगार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले में अधिकारियों की मिलीभगत का भी आरोप लगाया गया है, जिनके चलते पात्र उम्मीदवार भटकता रह गया और उसकी जगह पर किसी दूसरे की नौकरी लग गई.

कोरिया के पोड़ी थाना क्षेत्र के उपनिरीक्षक व विवेचना अधिकारी केके राजवाड़े ने बताया कि पुलिस के पास इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसमें बताया गया था कि चरचा कालरी में काम करने वाले रामधनी राम ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी हासिल कर ली है. इस शिकायत की जांच करने पर मामले का खुलासा हुआ है.

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम अजीत जोगी अस्पताल में भर्ती, मुंबई में चल रहा है इलाज



पुलिस के मुताबिक रामधनी राम पिता तुगनराम मूल रूप से ग्राम अजबनगर थाना जयनगर जिला सूरजपुर का रहने वाला है. वर्ष 1989 में सूरजपुर जिले के थाना जयनगर के ग्राम गंगापुर के रहने वाले बितना राम पिता गवटू राम की मौत होने के बाद खुद को उसका पुत्र बताकर अनुकंपा नियुक्ति के लिए दावा पेश किया था. इस आधार पर उसकी अनुकंपा नियुक्ति हो गई और बीते 29 साल से नौकरी कर रहा था. तबादला होने पर वह चरचा कालरी चला गया था.



ये भी पढ़ें: इंजीनियर को सौंपी गई नक्सलियों की कमान, जानिए- कौन है संगठन का नया नेता बसवराजू?

मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है. अब सवाल ये उठता है कि जब युवक को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई तो उस समय उसके द्वारा पेश किए दस्तावेजों का परीक्षण क्यों नहीं किया गया, जिसके चलते उस समय पदस्थ अधिकारियों की मिलीभगत से खुद के जितना राम का पुत्र होने संबंधित फर्जी दस्तावेज तैयार कर इसी जगह पर नौकरी पा ली.

ये भी पढ़ें: नक्सली कमांडर गणपति ने छोड़ा पद, नंबल्ला केशव को मिली नई जिम्मेदारी: सूत्र
ये भी पढ़ें: कांटे की टक्कर वाली ये सीटें तय करेंगी छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading