झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंसा, 2 मजदूरों की मौत, 15 अंदर फंसे

News18 Chhattisgarh
Updated: August 20, 2019, 11:50 AM IST
झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंसा, 2 मजदूरों की मौत, 15 अंदर फंसे
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र में संचालित झिलमिली खदान में बड़ा हादसा हो गया है. (फाइल फोटो/Getty Images)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र में स्थित झिलमिली खदान (Jhilmili Mine) में हादसा हुआ है. फंसे मजदूरों को बचाने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र में संचालित झिलमिली खदान (Jhilmili Mine) में एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया है. मंगलवार की अल सुबह करीब पौने चार बजे यह हादास हुआ. खदान (Mine) का एक हिस्सा धंसने से यहां काम कर रहे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है. इसके अलावा करीब 15 मजदूर अभी भी अंदर फंसे हैं. उन्‍हें सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इस खदान को एसईसीएल (SECL) संचालित कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरिया (Korea) जिले के बैंकुठपुर क्षेत्र में स्थित झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंस गया है. खदान का हिस्सा धंसने से रूप नारायण पिता राम साय और अख्तर हुसैन पिता अजगर अली की मौके पर ही मौत हो गई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक झिलमिली खदान में करबी 15 मजदूर फंसे हैं. फंसे मजदूरों को निकालने की कवायद की जा रही है. हालांकि, खदान में फंसे मजदूरों की संख्या को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है.



तीन किलोमीटर अंदर हुई घटना
Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक, खदान के करीब तीन किलोमीटर अंदर हादसा हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद एसईसीएल के जनरल मैनेजर सहित सभी अधिकारी भूमिगत खदान के अंदर पहुंच गए हैं. खदान में फंसे मजदूरों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गई है. खदान में फंसे हुए मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: चार साल से कैद इन कछुओं को कोर्ट ने किया आजाद, अब मिलेगी ऐसी जिंदगी 

छत्तीसगढ़ में यहां दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, गर्भवति है पीड़ित महिला 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...