नाबालिग लड़की को भगा ले जाने और दुष्‍कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले की मनेन्द्रगढ़ थाना पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Sarwar Ali | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 3:39 PM IST
नाबालिग लड़की को भगा ले जाने और दुष्‍कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार
नाबालिग लड़की को भगा ले जाने और दुष्‍कर्म करने का आरोपी.
Sarwar Ali | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 3:39 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले की मनेन्द्रगढ़ थाना पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक लड़की को भगाकर रायपुर जिले के एक गांव में ले गया था, जहां से पुलिस ने उसे छुड़ाया.

मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम हशिनापुर में एक युवक डेढ़ महीने पहले एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया था. लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत मनेंद्रगढ़ पुलिस को की थी. परिजनों से मिली शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी थी. पुलिस 'ऑपरेशन तलाश' के तहत पतासाजी कर रही थी. इसी बीच पुलिस को नाबालिग लड़की के रायपुर जिले के बिरगांव में होने की सूचना मुखबिर से मिली.

यह सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देशन में मनेन्द्रगढ़ पुलिस की एक टीम गठित कर बिरगांव भेजी गई, जहां से पुलिस ने आरोपी युवक के चंगुल से नाबालिग लड़की को छुड़ा लिया. इसके साथ ही आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर मनेन्द्रगढ़ थाने लाया गया.

नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक ने उसके साथ डेढ़ माह तक दुष्‍कर्म किया. पुलिस ने लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 (6) और पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर