साइकिल से भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने निकले ‘आफताब’ कोरिया जिले में पहुंचे
Korea News in Hindi

साइकिल से भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने निकले ‘आफताब’ कोरिया जिले में पहुंचे
साइकिल से भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने निकले ‘आफताब’ कोरिया जिले में पहुंचे

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र मोहम्मद आफताब फरीदी भारत के सभी सेना के जवानों के सम्मान में दिल्ली से साइकिल से चलते हुए आज कोरिया जिला पहुंचे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र मोहम्मद आफताब फरीदी भारत के सभी सेना के जवानों के सम्मान में दिल्ली से साइकिल से चलते हुए आज कोरिया जिला पहुंचे. गोल्ड मेडलिस्ट आफताब फरीदी पूरे भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने के लिए निकले हुए हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र मोहम्मद आफताब फरीदी भारत के भ्रमण के संकल्प साइकिल से चलते हुए करने का फैसला किया है. आफताब अभी तक साइकिल से लगभग 14,000 किलोमीटर की यात्रा तय कर चुके हैं. इस बीच आफ़ताब ने बताया कि उनके द्वारा इस साइकिल यात्रा की शुरुआत रक्षाबंधन से शुरू की गई थी. पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने बड़े रिकार्ड को कायम करने का मन बनाया और साईकिल से देश की यात्रा पर निकल पड़े.

आफताब ने बताया उनका यह साइकिलिंग का सफर सिर्फ अपने देश का नाम रोशन करना एवं भारत के सैनिकों के लिए सम्मान की भावना जागृत करना है. साथ ही कहा कि जिन लोगों से जो हो सके मेरी मदद करते रहें. बता दें कि आफताब दिल्ली के एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और डीयू के छात्र है, साथ ही एक नेशनल खिलाड़ी भी हैं. उन्होंने बताया कि ये सब बस अपने देश की सेना और भारत मां के सम्मान के लिए कर रहे हैं.



यह भी पढ़ें- देश भ्रमण पर निकली दो बेटियां 13 हजार किलोमीटर का सफर पूरा कर पहुंचीं बालोद



यह भी पढ़ें- कोरिया में हाथियों का उत्पात, पटाखा फोड़ रहे एक युवक मार डाला

यह भी देखें- VIDEO: छत्तीसगढ़ की तीन छात्राओं ने कराटे प्रतियोगिता में जीता 2 गोल्ड और 1 ब्रॉन्ज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading