पांच वर्षों से ऑटो चालक कर रहे टूटी सड़क की मरम्मत

मनेन्द्रगढ़ से खड़गवां जाने वाली सड़क में टूट-फूट से यात्रियों को बचाने व खुद की जान माल की सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों के साथ ही साथ ऑटो चालकों ने कई बार क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल समेत जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया.किसी के ध्यान ना देने पर बीते 5 वर्षों से ऑटो चालकों द्वारा इस सड़क की मरम्मत का कार्य खुद किया जा रहा है.

Ramcharit Dwivedi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 8:42 PM IST
पांच वर्षों से ऑटो चालक कर रहे टूटी सड़क की मरम्मत
शासन-प्रशासन की उपेक्षा से सड़क पर बने गड्ढों को भरते ऑटोचालक
Ramcharit Dwivedi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 8:42 PM IST
मनेन्द्रगढ़ से खड़गवां जाने वाली सड़क में टूट-फूट से यात्रियों को बचाने व खुद की जान माल की सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों के साथ ही साथ ऑटो चालकों ने कई बार क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल समेत जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया.परंतु ना तो विधायक ने रुचि दिखाई और ना ही अधिकारियों ने इस ओर ध्यान दिया.इससे तंग आकर बीते 5 वर्षों से ऑटो चालकों द्वारा इस सड़क की मरम्मत का कार्य खुद किया जा रहा है.हैरत वाली बात तो यह है कि इस मार्ग से विधायक अक्सर गुजरा करते हैं लेकिन उन्होंने भी कभी-कभी सड़क के रखरखाव में रुचि नहीं दिखाई.

कोरिया के मनेन्द्रगढ़ से खड़गवां की ओर जाने वाले मार्ग में ग्राम पंचायत बंजी तक शहर के कई ऑटो चालक आवागमन करते हैं. इस सड़क के निर्माण के बाद कभी रिपेयरिंग का कार्य नहीं किया गया. इसके चलते सड़क में कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. इन गड्ढों में फंसकर कई बार ऑटो चालकों के साथ-साथ ऑटो में बैठे हुए यात्री भी चोटिल हो चुके हैं.इस समस्या को लेकर कई बार ऑटो चालक व आम लोगों ने जो इस मार्ग से आवागमन करने वाले स्थानीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल समेत लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया.

किसी के ध्यान ना देने पर ऑटो चालकों ने खुद ही सड़क के निर्माण का जिम्मा उठाया. जिन जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे वहां पर सीमेंट और मसाला डालकर ऑटो चालक बीते कई वर्षों से सड़क का रखरखाव कर रहे हैं. आम जनता का कहना है कि सरकार इस सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों से किस बात का टैक्स वसूलती है लेकिन मरम्मत तक नहीं करती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर