Home /News /chhattisgarh /

CG Crime News: शादी से मना करने पर लड़की और उसकी मां ने लड़के को जिंदा जलाया

CG Crime News: शादी से मना करने पर लड़की और उसकी मां ने लड़के को जिंदा जलाया

पुलिस ने आरोपी युवती और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने आरोपी युवती और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है.

Murder In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर में क्रूरतापूर्वक की गई हत्या के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने मामले में एक लड़की और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है.

कोरिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koria) जिले के बैकुंठपुर में क्रूरतापूर्ण ढंग से की गई हत्या (Murder) के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस (Police) का दावा है कि शादी से इंकार करने पर एक लड़की और उसकी मां ने एक लड़के को जिंदा जला दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान लड़के की मौत हो गई.

जिले के बैकुंठपुर के तलवापारा में बीते 18 अगस्त को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला, जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था. लड़के की हालत गम्भीर होने से उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर रेफर कर दिया गया था, जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज दौरान 26 अगस्त को लड़के की मौत हो गई है.

परिजनों का आरोप
रायपुर से लौटने के बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दी कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है. इसके बाद थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से मर्ग डायरी मंगाई.

डायरी के अनुसार युवक अपने मरणासन्न कथन में बताया था कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी. घटना के दिन पूजा नेे लड़के को घर बुलाया, घर पर उसकी मां भी थी. दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डाला और ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की.

शादी से मना करने पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग
युवक के बयान के मुताबिक उसके द्वारा शादी से मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी. पुलिस ने धारा 302, 384 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी. थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने हेतु टीम गठित की एवं उनके घर पर भेज गया.

घटना के बाद से फरार दोनों आरोपी गिरफ्तार
जहां पता चला कि घटना दिनांक से घर में ताला बन्द कर दोनों फरार हैं. पतासाजी दौरान जरिये मुखबिर बीते गुरुवार को पता चला कि दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं. सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म कबूल कर लिया. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

Tags: Chhattisgarh news, Chhattisgarh police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर