Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़: नाबालिग लड़की को पत्नी बनाकर रखने वाला युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: नाबालिग लड़की को पत्नी बनाकर रखने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी युवक को लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने आरोपी युवक को लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है.

CG Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koria) जिले की पुलिस (Police) को जांच में पता चला कि नाबालिग गर्भवती हुई थी और प्रसव के बाद शिशु की मौत हो गई.

कोरिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koria) जिले में पुलिस (Police) ने एक युवक को नाबालिग लड़की से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मामला का खुलासा तब हुआ जब एक नाबालिग लड़की के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई. पिता की शिकायत के मुताबिक नाबालिग लड़की को माटी झरिया ग्राम मनसुख थाना बैकुंठपुर का रहने वाला  21 वर्षीय युवक बहला-फुसलाकर पिछले वर्ष अगस्त 2020 में शादी करूंगा कह कर प्रार्थी को बिना बताए घर से भगा ले गया था. आरोपी लड़की को अपने घर में पत्नी बनाकर रखा था, जो कानूनन गलत है.

शिकायत के मुताबिक आरोपी यह जानते हुए कि पीड़िता नाबालिग है, फिर भी पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध बनाया. इससे पीड़िता गर्भवती हो गई. पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन शिशु की मौत हो गई. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना खड़गवां में अपराध क्रमांक 298/21 धारा 363, 366, 376(2)(ढ) IPC पास्को एक्ट की धारा 4, 6 कायम कर विवेचना में लिया गया. मामले में जांच के बाद आरोपी की पतासाजी शुरू की गई. इस दौरान प्रार्थी से जुड़े लोगों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए.

आरोपी ससुराल से गिरफ्तार
आरोपी की पतासाजी के दौरान पता चला कि वो अपने ससुराल कोटेया आया है, जिसे तत्काल जाकर गिरफ्तार कर लिया गया. बीते गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है. पुलिस अफसरों ने बताया कि संपूर्ण विवेचना कार्रवाई एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी खड़गवां विजय सिंह, सहायक उपनिरीक्षक रघुनाथ सिंह मरावी, आरक्षक जसप्रीत सिंह सैनी, धनंजय निषाद, सैनिक विनय श्याम शामिल रहे.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर