नहीं असर हुआ श्रम मंत्री के हवन का, हाथियों ने फिर एक को कुचलकर मार डाला

नहीं असर हुआ श्रम मंत्री के हवन का, हाथियों ने फिर एक को कुचलकर मार डाला

भैयालाल राजवाड़े ने हाथियों को भगाने के लिए पूजा हवन की थी, लेकिन इस बीच एक बार फिर हाथियों के एक दल ने एक बुजुर्ग महिला को कुचलकर मार डाला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ओर हाथियों को भगाने में वन अमल वाला पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ रही सही कसर प्रदेश के श्रम एवं खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने पूरी कर दी है. बता दें कि भैयालाल राजवाड़े ने हाथियों को भगाने के लिए पूजा हवन का सहारा लिया है. हालांकि इस बीच एक बार फिर से हाथियों के एक दल ने एक बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतार दिया.

लिहाजा, इस घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. बता दें कि बीते 1 पखवाड़े से कोरिया जिले के चिरमिरी क्षेत्र में रहने वाले लोग दहशत के साए में जी रहे हैं. दरअसल, हाथियों का दल रात में कभी भी उनके इलाके में पहुंच जाता है और कई घरों को क्षतिग्रस्त करने के बाद वहां रखे अनाज को चट कर जाता है.

सुबह होते ही फिर ये हाथी जंगल की ओर चले जाते हैं. इसी क्रम में बीती रात गुरुवार को हाथियों का एक दल चिरमिरी नगर पालिक निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 में आ धमका. हाथियों के आने की भनक लगते ही ग्रामीण अपने-अपने घरों से निकल कर भागने लगे. इस बीच कुंती बाई नामक एक बुजुर्ग महिला हाथियों के झुंड में फंस गई, जिसे हाथियों ने पैरों तले कुचलकर मार डाला.

इधर, इस हादसे के बाद वन विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा. ग्रामीणों का कहना है कि विभाग सिर्फ लोगों को हाथियों से दूर रहने की सलाह देता है, लेकिन यहां से हाथियों को खदेड़ने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.