कोरिया में हाथियों का उत्पात, पटाखा फोड़ रहे एक युवक मार डाला
Korea News in Hindi

कोरिया में हाथियों का उत्पात, पटाखा फोड़ रहे एक युवक मार डाला
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में हाथियों के झुंड का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में हैं. हाथी ग्रामीणों के घर और फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में हाथियों के झुंड का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में हैं. हाथी ग्रामीणों के घर और फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाथियों के दल ने ग्रामीणों के खेतो में लगी फसल को उजाड़ डाला. अरहर खेत में विचरण कर रहे 11 हाथियों को पटाखा फोड़ कर भगाना एक ग्रामीण को महंगा पड़ गया. तीन हाथियों ने ग्रामीण युवक पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया.

मामला कोरिया जिले के वन मंडल बैकुंठपुर के वन क्षेत्र बैकुंठपुर का है. घटना की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे. कोरिया जिले के ग्राम पंचायत सालबा के ग्राम मेको में रविवार रात करीब दो बजे 11 हाथियों का झुंड पहुंचा. यहां खेत में लगे धान की फसल को 8 हाथियों के झुंड खाने लगे. इनमें से तीन हाथी देव कुमार बाड़ी में जाकर अरहर की फसल को खाने लगे.

ये भी पढ़ें: मैं एक खिलाड़ी हूं और मैच में आखिरी शॉट तक जान लगा देता हूं: रमन सिंह



देव कुमार ने जब हाथियों की आवाज सुनी तो उसने उन्‍हें भगाने के लिए पटाखा फोड़ा. थोड़ी देर बाद जब कोई आवाज नहीं आई तो देव ने सोचा कि हाथी चले गए. थोड़ी देर बाद देव कुमार बाड़ी में गया तो वहां पहले से मौजूद तीनों हाथियों ने उसे घेर लिया. हाथियों से घिरे देव अभी खुद को बचाने के लिए कुछ कर पाता कि हाथियों ने उसे कुचल कुचल कर मौत के घाट उतार दिया. बैकुंठपुर वन परिक्षेत्र के रेंजर अखिलेश मिश्रा का कहना है कि हाथियों को जंगल में खदेड़ने की वन अमला कवायद कर रहा है.



ये भी पढ़ें: Exclusive: छत्तीसगढ़ में अपने विधायकों को बिकने से ऐसे बचाएगी कांग्रेस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading