पुलिसकर्मियों के परिजनों ने 13 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Korea News in Hindi

पुलिसकर्मियों के परिजनों ने 13 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
पुलिसकर्मियों के परिजनों ने 13 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पुलिसकर्मियों के काम करने का समय निश्चित करने, वेतन बढ़ाने समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम बैकुंठपुर को सौंपा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छत्तीसगढ़ के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर (कोरिया) में पुलिस विभाग में पदस्थ पुलिसकर्मियों के परिजनों द्वारा 13 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है. यह ज्ञापन एसडीएम बैकुंठपुर को सौंपा गया है. इस मौके पर जिलेभर के पुलिस थानों में पदस्थ पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

कोरिया कलेक्टर कार्यालय के पास दोपहर से ही पुलिसकर्मियों के परिजन जमा होने लगे थे. इस दौरान कलेक्टर कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मियों के परिजनों ने कहा कि पुलिसकर्मियों के काम करने का समय निश्चित नहीं है. लिहाजा, अन्य विभागों की तरह उनके काम करने का समय भी निश्चित किया जाए.

इसके अलावा अधिक काम होने पर उन्हें अतिरिक्त भुगतान भी दिया जाने की मांग की है. ड्यूटी के दौरान जनहानि होने पर कर्मचारी को शहीद का दर्जा देते हुए मध्य प्रदेश की तरह 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की मांग की है.



ऐसी ही 13 मांगों को लेकर पुलिसकर्मियों के परिजनों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. उनका कहना है कि बाकी लोग 8 घंटे काम करते हैं और 40-40 हजार रुपए कमाते हैं, लेकिन पुलिस के जवान 24 घंटे काम करते और उन्हें केवल 18 हजार वेतन ही मिलता है. इसलिए उनके वेतन बढ़ाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी इन समस्याओं की तरफ कभी किसी ने ध्यान नहीं दिया जिसके चलते उन्हें मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading