कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज हो जाएगा माफ: खड़गे
Korea News in Hindi

कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज हो जाएगा माफ: खड़गे
सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे

कोरिया विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी डोमनहिल अमरकुंज मैदान में कांग्रेस दल के नेता एवं सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. विनय जायसवाल के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में कोरिया विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी डोमनहिल अमरकुंज मैदान में कांग्रेस दल के नेता एवं सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. विनय जायसवाल के पक्ष में मतदान करने की अपील की. साथ ही कहा कि छतीसगढ़ में हमारी सरकार आने के 10 दिनों के अंदर किसानों का न सिर्फ कर्ज माफ होगा बल्कि उन्हें 2 साल का बोनस भी दिया जाएगा. इतना ही नहीं सभी लोगों को एक रुपए प्रति किलो चावल दिया जाएगा.

बता दें कि कांग्रेस के स्टार प्रचारक और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने डोमनहिल में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कही हैं. खड़गे ने यूपीए के कार्यकाल की जनकल्याणकारी कार्यों को गिनाते हुए कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार ने फूड सिक्योरिटी बिल पास किया था, जिसके तहत पूरे देश के सभी बीपीएल कार्डधारकों को प्रति परिवार 3 रुपए प्रति किलो के दर पर 35 किलो चावल देने का प्रावधान किया गया. कांग्रेस की सरकार ने नरेगा योजना चालू कर देश के सभी बेरोजगारों को साल में 100 दिन अनिवार्य रूप से रोजगार देने का प्रवधान किया.

इसी प्रकार कांग्रेस की सरकार ने राइट टू एजुकेशन का कानून बनाकर प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को फ्री में शिक्षा उपलब्ध कराई, लेकिन डॉ. रमन सिंह की सरकार 4000 रिक्त शिक्षकों की भर्ती नहीं कर पा रही है बल्कि सरकारी स्कूलों को बंद करा रही है.



खड़गे ने कहा कि बीजेपी के 15 साल सत्ता में रहने के बाद भी छतीसगढ़ हर क्षेत्र में पिछड़ा है. यहां साक्षरता का प्रतिशत सबसे कम है और प्रदेश की आधी आबादी गरीबी रेखा के नीचे है. इसे मोदी जी ने खुद स्वीकार किया है. यहां की सरकार घर-घर जाकर शराब बेच सकती है, लेकिन स्कूल नहीं चला सकती.



ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ चुनाव: वोटिंग%, राहुल का दावा, पढ़िये- आज चुनावी समर में क्या बनी सुर्खियां

जगदलपुर: चुनाव ड्यूटी कर आ रहे बीएसएफ जवानों से भरी बस पलटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading