पैदा होते ही डस्टबीन में गिरा नवजात, डॉक्टर व नर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Korea News in Hindi

पैदा होते ही डस्टबीन में गिरा नवजात, डॉक्टर व नर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण एक नवजात की मौत हो गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण एक नवजात की मौत हो गई. इसके बाद कोरिया के सिटी कोतवाली में अस्पताल के दो महिला डॉक्टर और एक नर्स पर एफआईआर दर्ज की गई है.पुलिस ने इनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है.

(ये भी पढ़ें: पहली महिला कोबरा कमांडो, जो खतरनाक नक्सल इलाके में बेखौफ घूमती है)

बता दें कि जिला अस्पताल में बीते 12 अक्टूबर को चिरमिरी निवासी एक महिला प्रसव कराने आई थी. प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल प्रबंधन द्वारा महिला को प्रसव कक्ष में ले जाया गया, जिसके बाद महिला की जांच की गई और फिर उसे वहां लापरवाही पूर्वक अकेला छोड़ दिया गया. थोड़ी देर बाद महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने एक स्वस्थ्य नवजात बालक को जन्म दिया, लेकिन उस समय उस कक्ष में न ही कोई डॉक्टर था और न ही स्टाफ नर्स. जिसके कारण जन्म के समय नवजात शिशु सीधे डस्टबीन में जा गिरा.



ये भी पढ़ें: एयर फोर्स की मदद से घने जंगलों में लाल आतंक पर 'प्रहार', मारा गया नक्सलियों का ट्रेनर



जब इस बात की जानकारी महिला ने अपने परिजनों को दी तो आनन-फानन में अस्पताल प्रबंधन द्वारा शिशु को डस्टबिन से उठाकर उसका इलाज़ शुरू किया गया, लेकिन नवजात शिशु के सर में गंभीर चोट होने के कारण उसकी मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और डॉक्टरों की लापरवाही की शिकायत थाने में दर्ज़ कराई. कोतवाली थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार अनंत ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सभी पहलूओ की बारीकी से जांच की और मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: कांटे की टक्कर वाली ये सीटें तय करेंगी छत्तीसगढ़ किसकी बनेगी सरकार!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading