छत्तीसगढ़ में यहां दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, गर्भवति है पीड़ित महिला

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 19, 2019, 4:46 PM IST
छत्तीसगढ़ में यहां दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मामला, गर्भवति है पीड़ित महिला
देश में तीन तलाक कानून लगू होने के बाद छत्तीसगढ़ में पहला मामला सोमवार को दर्ज किया गया है.

देश में तीन तलाक (triple talaq) कानून लगू होने के बाद छत्तीसगढ़ में पहला मामला सोमवार को दर्ज किया गया है.

  • Share this:
देश में तीन तलाक (triple Talaq) कानून लगू होने के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहला मामला सोमवार को दर्ज किया गया है. छत्तीसगढ़ के कोरिया (Korea) जिले के मनेन्द्रगढ़ पुलिस (Police) थाने में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामले के पीड़िता के आरोपी पति को हिरासत में ​ले लिया है. पूछताछ की जा रही है. कोरिया जिले के एसपी विवेक शुक्ला ने मामले की पुष्टि की है. जांच पूरी होने के बाद आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की बात कही जा रही है.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली परवीन ने अपने पति के खिलाफ शिकायत की है. शिकायतकर्ता महिला गर्भवति (Pregnant) है. पीड़िता को पहले से ही चार बच्चे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पति पीड़िता के साथ रोज झगड़ा करता था. इसके अलावा महिला के साथ मारपीट भी किया करता था. आज झगड़ा के बाद उसने महिला को तीन तलाक दे दिया. इसके बाद महिला मनेन्द्र नगर थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी मनेन्द्रनगर थाना क्षेत्र का ही स्थाई निवासी है.

..तो महिलाओं ने बांटी थी मिठाई
बता दें कि देश में तीन तलाक कानून लागू होने के बाद छत्तीसगढ़ में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं हर्ष जताया था. राजधानी रायपुर में महिलाओं ने कानून लागू होने के बाद एक दूसरे को मिठाइयां खिलाईं थीं. साथ ही आस पड़ोस में मिठाइयां बांटी थीं. प्रदेश में तीन तलाक से जुड़ा पुलिस थाने तक पहुंचने वाला ये पहला मामला है. तीन तलाक से जुड़ी धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. आरोपी के परिजनों और आस पास के लोगों से भी मामले में पुलिस पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग ने 11 साल की बच्ची को दिखाया अश्लील वीडियो, फिर किया ये घिनौना जुर्म 

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल के साथ बैठक करेंगे अमित शाह, नक्सल समस्या पर निकल सकता है हल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...