झगराखांड पुलिस ने पकड़े दो फरार आरोपी

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी.

छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर घर में घुसकर मारपीट करने, घरेलू समान फेंकने का आरोप है. ये फरार चल रहे थे. इन पर पुलिस को बंधक बनाने का मामला भी चल रहा है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर घर में घुसकर मारपीट करने, घरेलू समान फेंकने का आरोप है. ये फरार चल रहे थे. इन पर पुलिस को बंधक बनाने का मामला भी चल रहा है. दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

पुलिस ने बताया कि पुरानी जमीन विवाद को लेकर गत 7 जुलाई को दोपहर करीब 2.30 बजे बंजी निवासी राम सिंह के घर में घुसकर राम सिंह, बेन सिंह और संत कुमार ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपियों ने घर का सामान भी फेंक दिया था. इसके बाद 20 जुलाई को चारों आरोपियों ने राम सिंह के पुत्र जयलाल सिंह पर तीर-कमान, फरसा और जरकट्टी से हमला करने का प्रयास किया.

इस मामले में विवेचना के बाद पुलिस ने गत 30 नवम्बर आरोपी संत कुमार को गिरफ्तार कर लिया था. राम सिंह एवं बेन सिंह पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गए, जिनकी झगराखांड पुलिस लगातार तलाश कर रही थी. इस दौरान ग्राम बंजी में आरोपियों के रहने की बात पता चलने पर इन्‍हें बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपियों ने वर्ष 2007 में पुलिस की कार्रवाई में हस्तक्षेप कर पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था. इस पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई थी. आरोपी न्यायालय द्वारा जमानत पर छूटे हुए थे.
First published: