कोरिया पुलिस ने 24 घंटे से भी कम समय में पकड़े हत्‍या के आरोपी

Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 10:39 PM IST
कोरिया पुलिस ने 24 घंटे से भी कम समय में पकड़े हत्‍या के आरोपी
हत्‍या के 3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.
Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 10:39 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिला पुलिस ने शनिवार को हुई एक युवक की हत्‍या के चार आरोपियों को घटना के 24 घंटे से भी कम समय में गिरफ्तार कर लिया. एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

12 अगस्त को रात 10 बजे सकड़ा गांव के सरपंच ने थाना खडगंवा को फोन कर सूचना दी थी कि राम सिंह पिता मोहन लाल पाव (30 वर्ष) को पीताम्बर सिंह, धन सिंह, भीम सेन और उनके दो साथियों ने लात-घूंसों और डंडे से पीटकर मार डाला है. आरोपी मोटरसाइकिल से भाग गए हैं.

घटना के बारे में तत्काल थाना प्रभारी उप निरीक्षक सुनील सिंह ने पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल शर्मा को जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक ने तत्काल घेराबंदी कर भाग रहे आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए और आसपास के थाना सरहदी क्षेत्र में नाकाबंदी कराई गई.

नगर पुलिस अधीक्षक कर्ण कुमार उइके, थाना प्रभारी व खडगंवा स्टाफ को लेकर तत्काल रात्रि में घटना स्थल ग्राम सकड़ा पहुंचे. पुलिस की अलग-अलग टीमें रातभर आरोपियों को तलाशती रहीं. रविवार को आरोपी पीताम्बर सिंह पिता भगवान सिंह (19), भीमसेन पिता इंदर सिंह (20) तथा एक अन्य नाबालिग निवासी सकड़ा को सड़क मोटर साइकल से भागते हुए पकड़ा. आरोपी आनंद कुमार पिता पूरन सिंह (21) निवासी खुदीटोला एक घर में छिपा हुआ मिला. आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त लाठी-डंडा और मोटरसाइकिल को जब्‍त किया गया.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 12 अगस्त को उन्‍होंने मृतक राम सिंह के साथ में शराब पी थी. इसके बाद पिताम्बर ने राम सिंह को कहा कि मेरे 22 हजार तुमने चुराए हैं, वह लौटा दो. इसी बात पर आरोपियों ने लात-घूंसे और लाठी-डंडे से रामसिंह की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी. पुलिस ने पिताम्बर सिंह, भीम सेन, आनंद कुमार व अन्य एक नाबालिग को धारा 302, 34 भादवि के तहत गिरफ्तार कर लिया. एक अन्य आरोपी चंद्रशेखर सिंह फरार है.

पुलिस मुख्‍यालय में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्‍ला और सहायक पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल ने  आरोपियों के पकड़े जाने की जानकारी दी.

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी सुनील सिंह के साथ स्‍टाफ के बीके सिंह, ओमप्रकाश जायसवाल, प्रदीप श्याम, पीताम्बर सिंह, जशप्रति‍ सिंह, अशोक एक्का, संतोष सिंह, सलोप पैकरा, रमेश यादव, जगनारायण राजवाड़े, देवनारायण पैकरा, विनय व श्याम का सराहनीय योगदान रहा.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर