कोरिया: जमीन विवाद में ह​त्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Korea News in Hindi

कोरिया: जमीन विवाद में ह​त्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की खड़गवां पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की खड़गवां पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में दो अन्य आरोपी अब भी फरार है. फरार आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी का दावा किया जा रहा है.

मामला खड़गवां ग्राम के छोटे साल्ही का है, जहां बीते 9 जुलाई की शाम तीन लोगों द्वारा ग्रामीण श्रीराम की हत्या कर दी गई थी. खड़गवां थाने के अंतर्गत ग्राम साल्ही में घटना के दिन सुबह सात बजे ग्रामीण रूप नारायण के मकई बाड़ी में मृतक श्रीराम के दो बैल चर रहे थे, जिसे भगाते हुये रूप नारायण श्रीराम के घर पहुंचा और आवाज लगाया, लेकिन घर से कोई आवाज नहीं आई. फिर वह सामने की गेट पर गया और देखा कि खाट पर श्रीराम का शव पड़ा हुआ है.

इसके बाद रूपनारायण ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मृतक घर में अकेला ही रहता था. इस दौरान पता चला कि पूर्व में मृतक श्रीराम और संदेही लाल साह जो कि बड़े कलुआ का रहने वाला है, दोनों के बीच जमीन विवाद चल रहा था. विवादित जमीन का पट्टा लाल साय के नाम था, लेकिन करीब 30 सालों से श्रीराम उस जमीन पर काबिज था. जमीन दलाल अमरसाय और दलगंजन लोहार के साथ मिलकर जमीन का सौदा ढाई लाख रुपये में इकरार नामा किया था. इसके लिए लाल साय ने पचास हजार रुपये एडवांस ले लिए थे.



चिरमिरी सीएसपी करन उके के मुताबिक उक्त विवादित जमीन अपने कब्जे में लेने के लिये तीनो आरोपी मृतक के घर पहुंचे पर जमीन नहीं मिलता देख तीनो ने मृतक पर लाठी और फावड़ा से हमला कर दिया. इसके बाद आरोपी फरार हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading