कोरिया में मनरेगा इंजीनियर ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया

Ramcharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 6:37 PM IST
कोरिया में मनरेगा इंजीनियर ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत में मनरेगा में पदस्थ इंजीनियर ने पुलिस जवानों पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. उसने मामले की शिकायत कलेक्टर सहित एसपी से की है. इंजीनियर का कहना है कि दरवाजे की कुंडी तोड़कर रात में पुलिस के चार जवान उसके घर में घुसे थे.
Ramcharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 6:37 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत में मनरेगा में पदस्थ इंजीनियर ने पुलिस जवानों पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. उसने मामले की शिकायत कलेक्टर सहित एसपी से की है. इंजीनियर का कहना है कि दरवाजे की कुंडी तोड़कर रात में  पुलिस के चार जवान उसके घर में घुसे थे.

जवानों ने गोपाल नामक व्यक्ति के संबंध में पूछताछ करते हुए उसके साथ मारपीट की और रात भर उसे थाने में बैठा कर रखा. मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं.

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने इंजीनियर के साथ मारपीट नहीं की. केवल पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था. बैकुंठपुर के ओडगी स्थित वार्ड क्रमांक तीन के निवासी दीपक सिंह सोनहत ब्लॉक में मनरेगा में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने ही पुलिस पर ये आरोप लगाए हैं.

इंजीनियर ने अपनी शिकायत में बताया है कि एक सितंबर की रात करीब ग्यारह बजे पुलिस के जवानो ने उनके घर में घुसकर तलाशी ली. इसके बाद रात करीब एक बजे स्थानीय सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता के साथ चार पुलिस जवान पहुंचे और दरवाजे की कुण्डी तोड़कर अंदर घुुसे और मारपीट कर गाली-गलौज की.

पुलिस जवान बार-बार गोपाल के बारे में पूछ रहे थे. इसके अलावा उन्हें थाने लाकर बैठाकर पूछताछ की गई और रातभर थाने में रखा गया था. जवानों का  कहना है कि इंजीनियर का आरोप बिल्कुल गलत है. सिर्फ पूछताछ करने के लिए थाने बुलाया गया था.

इंजीनियर ने मामले में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य जगह शिकायत कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. इंजीनियर की शिकायत को पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान में लेते हुये जांच करने के निर्देश दिए हैं.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर