कोरिया के जिला अस्पताल पर लापरवाही का आरोप, संदिग्ध मौत के बाद नहीं कराया पोस्टमार्टम
Korea News in Hindi

कोरिया के जिला अस्पताल पर लापरवाही का आरोप, संदिग्ध मौत के बाद नहीं कराया पोस्टमार्टम
सांकेतिक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के कोरिया के जिला अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक महिला की भालू के हमले से इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया के जिला अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक महिला की भालू के हमले से इलाज के दौरान मौत हो गई थी. महिला की मौत के बाद डॉक्टरों द्वारा बिना पोस्टमार्टम किये परिजनों को शव सौंप दिया गया. इसके बाद मृतिका के परिजन शव को बैकुंठपुर से अपने घर ले आये और दो दिन बाद खड़गवां थाने में इसकी सूचना देने के बाद पुलिस के द्वारा खड़गवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जानकारी दी गई. जिसके बाद आज तीसरे दिन मृतिका का पोस्टमार्टम के द्वारा किया गया.

पूरा मामला खड़गवां विकासखंड के ग्राम बरदर का है, जहां 45 साल की महिला सोन कुंवर के ऊपर 25 दिसंबर 2018 को भालू ने हमला कर दिया था. घायल सोन कुंवर को खड़गवां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती किया गया था. सात दिन बाद सोन कुंवर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक इंजेक्सन लगाने के लिए सात दिन बाद बुलाया गया था.

लगभग एक महीना के बाद अचानक महिला की तबियत बिगड़ गई तो इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला सोन कुंवर की मौत 10 फरवरी को हो गई. जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किये बिना ही परिजनों को मृतिका का शव सौंप दिया गया. परिजन दो दिन तक शव को घर मे ही रखे थे.



इसके बाद घटना की जानकारी खड़गवां पुलिस को दी गई. खड़गवां पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इसकी जानकारी दी और शव को पोस्टमार्टम करने के लिए कहा. जिसके बाद आज तीसरे दिन खड़गवां अस्पताल के डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम किया गया. चूंकि भालू के हमले से महिला की मौत हुई थी तो वन अमला भी पोस्टमार्टम स्थल में मौजूद रहा.



ये भी पढ़ें: PHOTOS: पेंसिल की पतली सी नोक पर ये शख्स बनाता है नायाब कलाकृतियां 

ये भी पढ़ें: PHOTOS: फुटबॉल के दीवानों को रोमांचित कर देंगी ये तस्वीरें 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अब 'नाम' पर सियासत, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading