फोटो खिंचाए, सेल्‍फी ली और पूरी हो गई स्‍वच्‍छता अभियान की औपचारिकता

Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 11:49 PM IST
फोटो खिंचाए, सेल्‍फी ली और पूरी हो गई स्‍वच्‍छता अभियान की औपचारिकता
मनेंद्रगढ़ के बस स्‍टैंड पर 'गंदगी से स्‍वच्‍छता की ओर" अभियान की शुरूआत.
Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 11:49 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में रविवार सुबह 'गंदगी से स्वच्छता की ओर' अभियान की शुरुआत की गई. जिस उद्देश्य को लेकर यह अभियान चलाया गया था, उसकी पूर्ति इस अभियान में कहीं होती दिखाई नहीं पड़ रही थी.

राज्य शासन के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस के पूर्व शहरी क्षेत्रों में 'गंदगी से स्वच्छता की ओर' अभियान की शुरुआत की गई है. मनेंद्रगढ़ में भी यह अभियान जोर-शोर से शुरू हुआ. सुबह आठ बजे से मनेंद्रगढ़ के बस स्टैंड में शहर के अधिकारियों के साथ ही साथ नगरी निकायों के जनप्रतिनिधि व विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के लोग जुटने लगे थे.

थोड़ी देर में झाड़ू लेकर औपचारिकता की शुरुआत की गई. इस मौके पर एसडीएम, एसडीओपी के साथ नगरपालिका अध्यक्ष व शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे. पूरे आयोजन में लोग जहां फोटो लेते दिखाई पड़े, वहीं कुछ लोग सेल्फी लेने से भी नहीं चूक रहे थे.

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जिन उद्देश्यों को लेकर इस अभियान की शुरुआत करने का विचार जिम्मेदार लोगों के मन में आया था, उसे पूरा करने में आखिर आयोजन में शामिल एक जिम्मेदारी क्यों नहीं दिखाते. क्या महज एक दिन के अभियान से शहर में स्वछता जाएगी या फिर जरूरत इस बात की है कि लोग अपनी जिम्मेदारी समझें ताकि ऐसे औपचारिक अभियान की जरूरत ही न पड़े.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर