अनियमितताओं के चलते सरपंच-उपसरपंच बर्खास्‍त, एक सरपंच निलंबित

Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 3:05 PM IST
अनियमितताओं के चलते सरपंच-उपसरपंच बर्खास्‍त, एक सरपंच निलंबित
जनपद पंचायत, सोनहत
Ramacharit Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 3:05 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड की ग्राम पंचायत कुशहा में सरपंच-उपसरपंच के खिलाफ आर्थिक अनयिमि‍तता की शिकायत सही पाए जाने पर एसडीएम ने उन्हें पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया है. इसी प्रकार एक अन्‍य मामले में ग्राम पंचायत लटमा के सरपंच पर राशन की अफरा-तफरी के मामले में पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद उसे भी पद से निलंबित कर दिया गया है.

सोनहत जनपद पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) ए. पन्‍ना ने बताया कि ग्राम पंचायत कुशहा में शासन की योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य के लिए शासन की ओर से ग्राम पंचायत को राशि आवंटित की गई थी. सरपंच सुश्री प्रियंका और उपसरपंच सुषमा सिंह ने पंचायत के खाते से राशि
तो निकाल ली, लेकिन गांव में सड़क का निर्माण नहीं हुआ.

शिकायत मिलने पर अधिकारियों ने इसकी जांच की और सरपंच-उपसरपंच को आर्थिक अनियमितता का दोषी पाया. इस पर एसडीएम सोनहत अरुण मरकाम ने पंचायत राज अधिनियम की धारा 40 के तहत इन दोनों को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया.

इसके अलावा ग्राम पंचायत लटमा के सरपंच कृष्ण कुमार पर राशन की अफरा-तफरी के मामले में पुलिस थाने में मामला दर्ज होने तथा दो महीने से फरार होने के कारण एसडीएम ने उसे भी पद से निलंबित कर दिया है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर