Assembly Banner 2021

छत्‍तीसगढ़ में बन रहे 6 लाख आवास, 50 हजार पूर्ण : अमर अग्रवाल

मंत्री अमर अग्रवाल.

मंत्री अमर अग्रवाल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देश में सबको आवास देने की योजना बनाई है. इसके तहत छत्‍तीसगढ़ में 6 लाख आवासों का निर्माण प्रगति पर है. इनमें से 50 हजार आवासों का निर्माण पूर्ण भी हो चुका है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देश में सबको आवास देने की योजना बनाई है. इसके तहत छत्‍तीसगढ़ में 6 लाख आवासों का निर्माण प्रगति पर है.  इनमें से 50 हजार आवासों का निर्माण पूर्ण भी हो चुका है.

यह जानकारी प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास, वाणिज्यिक मंत्री और कोरिया जिले के प्रभारी अमर अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा में दी. वे रविवार को कोरिया जिले के दौरे पर थे. उनके साथ खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े, संसदीय सचिव चंपादेवी पावले, विधायक श्याम बिहारी जायसवाल भी थे.

मंत्री ने पहले कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. बैठक में जिले में अल्‍पवर्षा को लेकर चर्चा हुई. इसके बाद वे कृषि उपज मंडी परिसर छिंदडांड में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के जिला स्तरीय 'संकल्‍प से सिद्धि' सम्मेलन में शामिल हुए.



मीडिया से बातचीत के दौरान अमर अग्रवाल कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास और उत्थान के लिए आने वाले पांच वर्षों में कार्य करने का जो संकल्प लिया है, उसे दृढ़ इच्छा के साथ पूरा कर हमें नए भारत का निर्माण करना होगा. प्रभारी मंत्री ने कहा कि अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए महात्मा गांधी ने 1942 में भारतवासियों के लिए 'करो या मरो' का नारा दिया था, जो एक चुनौती थी, लेकिन भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने उस चुनौती को स्वीकार किया और भारत को पांच वर्षों के अंदर 15 अगस्त 1947 को स्वतंत्र कराया.
प्रधानमंत्री ने 2022 तक सबको आवास देने की कार्ययोजना बनाई है, जिसके त‍हत राज्य में छह लाख आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है. इनमें से 50 हजार आवासों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. दुर्ग जिले में बीजेपी नेता की गौशाला के सवाल पर मंत्री ने कहा कि कोई भी इस तरह की हरकत करते
पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज