हेड मास्‍टर ने बच्‍चे को ऐसा मारा कि कान में लगाने पड़े टांके

बच्‍चे के कान में टांके लगाए गए.

छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिहारपुर में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जहां मामूली सी बात पर एक प्रधान पाठक ने बच्चे के साथ इतनी बर्बरता दिखाई कि उसे कान में टांके लगाने पड़े.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिहारपुर में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जहां मामूली सी बात पर एक हेड मास्‍टर ने बच्चे के साथ इतनी बर्बरता दिखाई कि उसे कान में टांके लगाने पड़े. इस मामले में पीड़ित के पिता ने नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है.

बिहारपुर में संचालित प्रायमरी स्‍कूल में पढ़ने वाला एक बालक रोज की तरह शुक्रवार को अपने स्कूल गया हुआ था. इस दौरान किसी प्रश्न का जवाब न देने पर स्कूल के हेड मास्‍टर जयसिंह ने बच्चे के साथ मारपीट शुरू कर दी. पहले उसे जोरदार थप्‍पड़ मारे. इतने पर भी जब मास्टर साहब का पेट नहीं भरा तो उन्होंने बच्चे के दोनों कानों को पकड़कर उसे ऊपर उठा दिया.

इससे बच्चे के का एक कान कट गया. उसे कान में भीतरी चोट भी आई. जब बच्चा दर्द से छटपटाने लगा तो आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी बच्चे के पिता को दी. इसके बाद बच्चे के पिता उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर लेकर गए. प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों को उसके कान में टांके लगाने पड़े. उसे कान में भीतरी चोट की जांच के लिए विशेषज्ञ चिकित्‍सक के पास भेजा गया.

इससे समझा जा सकता है कि बच्चे के साथ किस प्रकार से अमानुषिक व्यवहार किया गया. इस मामले में पीड़ित के पिता ने नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है. पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.