जानिए, यहां कैसे चल रहा है सरकारी नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने का गोरखधंधा
Korea News in Hindi

जानिए, यहां कैसे चल रहा है सरकारी नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने का गोरखधंधा
पीड़ित जय प्रकाश वर्मा

पीड़ित को स्पीड पोस्ट से नया रायपुर स्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का एक अपॉइंटमेंट लेटर मिला था, जिसमें उनकी नियुक्ति हैंडपंप टेक्नीशियन के पद पर होना बताया गया था.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में छत्तीसगढ़ शासन के फर्जी लेटर हेड में सरकारी नौकरी लगने की सूचना देकर युवा से एडवांस सिक्योरिटी राशि जमा कराने का मामला सामने आया है. हालांकि युवक इनके झांसे में आने से बाल-बाल बच गया.

पूरा मामला

बहरहाल, मिली जानकारी के मुताबिक मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले जय प्रकाश वर्मा (पीड़ित) के पास स्पीड पोस्ट से नया रायपुर स्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) का एक अपॉइंटमेंट लेटर मिला था, जिसमें उनकी नियुक्ति हैंडपंप टेक्नीशियन के पद पर होना बताया गया था.



नियुक्ति पत्र में प्रशिक्षण के नाम पर एडवांस में 16,500 रुपए जमा करने की बात कही गई थी. उस पत्र में एक संपर्क नंबर भी दिया गया था. जब युवक ने इसकी गहराई से जांच पड़ताल की तो उसे शक हुआ और उसने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग रायपुर से संपर्क किया.



इस दौरान उसे बताया गया कि इस तरह का कोई भी पत्र विभाग द्वारा जारी नहीं हुआ है और ऐसी कोई भी वैकेंसी नहीं निकली है. इस जानकारी के बाद युवक ने थाना पहुंचकर लिखित में शिकायत करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. अब देखना है कि क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं की जमापूंजी लूटने वाले मामले में पुलिस के हाथ आरोपियों तक कब तक पहुंच पाते हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरिया में हाथियों का उत्पात, पटाखा फोड़ रहे एक युवक मार डाला

ये भी पढ़ें:- चुनाव के दौरान IED लगाने वाला एक लाख रुपये का इनामी नक्सली समेत 4 गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading