फर्जीवाड़ा करने पर 300 क्विंटल धान और 5 वाहन जब्‍त
Korea News in Hindi

फर्जीवाड़ा करने पर 300 क्विंटल धान और 5 वाहन जब्‍त
मंडी में धान की अवैध आवक को रोकने के लिए तैनात टीम.

  • Share this:
कोरिया कलेक्‍टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के निर्देश पर प्रशासन ने जिले के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई कर 300 क्विंटल से अधिक धान जब्त किया. इसके साथ ही धान परिवहन करने वाले 5 वाहनों को थाने में खड़ा कर उन्‍हें राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है. यह कार्रवाई धान खरीदी में फर्जीवाड़ा करने पर मंडी अधिनियम के तहत की गई.

कलेक्टर दुग्गा ने बताया कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य 15 नवंबर से प्रारंभ हो गया है. धान खरीदी के लिए चाक चैबंद व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर पंजीकृत किसानों से ही धान की खरीदी की जाएगी. धान उपार्जन केंद्रों पर धान लाने वाले बिचौलियों और कोंचियों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है.

कलेक्‍टर ने बताया कि बिचौलियों और कोंचियों  को मंडी में धान लाने से रोकने के टीमें गठित कर उन्‍हें विभिन्‍न स्‍थानों पर तैनात किया गया है. केल्हारी-जनकपुर मार्ग पर डिप्टी कलेक्टर सुमन राज, केल्हारी क्षेत्र के नायब तहसीलदार शषि भूषण सोनी, खाद्य निरीक्षक चंपाकली, कृषि उपज मंडी समिति मनेन्द्रगढ़ के सचिव सीके जायसवाल, डुमरिया-सोनहत मार्ग पर डिप्टी कलेक्टर कौशल तेंदूलकर, बैकुण्ठपुर क्षेत्र के नायब तहसीलदार शनि पैकरा, खाद्य निरीक्षक नवीन सिंह, कृषि उपज मंडी समिति बैकुण्ठपुर के आरसी गुप्ता और बचरा-पोड़ी-रतनपुर मार्ग पर सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं द्वारिका नाथ, खाद्य निरीक्षक रंजन राम एवं कृषि उपज मंडी समिति मनेन्द्रगढ़ के सरयु विश्‍वकर्मा को तैनात किया गया है.



उन्होंने बताया कि तैनात दलों ने बुधवार को डुमरिया-सोनहत मार्ग तथा केल्हारी-जनकपुर मार्ग पर अवैध रूप से परिवहन करने 300 क्विंटल से अधिक धान जब्त किया. साथ ही संबंधित वाहनों को राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है.
इसी तरह जांच दलों ने विभिन्न राइस मिलों एवं दुकानों की भी जांच की. जहां खाली बारदाना, धान, चावल अवैध रूप से भण्डारित पाए गए. इस संबंध में संबंधित संस्थानों के संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. कारण बताओ नोटिस का जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर संबंधितों के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading