मां बनने की चाहत में महिला ने किया कुछ ऐसा काम, फिर हुई दर्दनाक मौत

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बूटी खाने के बाद महिला की तबियत बिगड़ने लगी. घबराए परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले से दिल देहला देने वाली घटना समाने आई है. बैकुण्ठपुर की चंद्रमणि कुशवाहा नामक महिला बनना चाहती था. मां बनने के लिए महिला ने घरेलू वैद्य की गर्भ धारण करने वाली जड़ी बूटी का सेवन किया. बूटी खाने के बाद महिला की तबियत बिगड़ने लगी. घबराए परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक बैकुण्ठपुर के रामपुर अमहर ग्राम में 28 वर्षीय चंद्रमणि कुशवाहा अपने पति के साथ गर्भ धारण करने वाली जड़ी बूटी पीने वैद्य के पास आई थी. वैद्य शिव कुमार ने अपनी दवा में भुइचम्पा, अकरकरा ,पुनर्वाबूटी और मदिरा मिलाकर महिला को दे दिया. दवा पीने के आधे घंटे में उसकी हालत बिगड़ने लगी. महिला की तबियत बिगड़ते देख परिजन उसे नजदीक के शासकीय अस्पताल पटना ले गए. कुछ देर बाद उसे जिला अस्पताल बैकुण्ठपुर रेफर कर दिया गया.

महिला को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल बैकुण्ठपुर लाया गया जहां आधे घंटे तक डॉक्टर महिला को बचाने की जद्दोजहद में भिड़े रहे. लेकिन महिला की जान नहीं बचायी जा सके. मामले में जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. मुकेश हेला का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारण का पता चलेगा. वहीं परिजनों ने थाने में मामले की शिकायत कर दी है.



ये भी पढ़ें:
चुनावी समर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल-डॉ. रमन सिंह के बीच बयानबाजी का Cold War! 

नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले गया राजस्थान और किया ये शर्मनाक काम, गिरफ्तार 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज