मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप
Korea News in Hindi

मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप
प्रतिकात्‍मक फोटो

बच्चों के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप भी लगाया है. इधर अस्पताल प्रबंधन भी मामले में गोलमोल जवाब देता नजर आ रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों के मौत का एक मामला सामने आया है. मामला कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. यहां दो नवजात बच्चों की मौत हो गई है. इस घटना के बास से परिजनों में काफी आक्रोश है. बच्चों के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप भी लगाया है. इधर अस्पताल प्रबंधन भी मामले में गोलमोल जवाब देता नजर आ रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रसूता महिलाओं को शासकीय अस्पताल आकर प्रसव कराने के लिए प्रेरित किया जाता है. मनेंद्रगढ़ की रहने वाली महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने केवल एक ही बार महिला का चेकअप किया फिर नर्स के भरोसे छोड़ दिया. महिला के प्रसव के बाद बच्चे की मौत हो गई. वहीं नगर पंचायत लेदरी निवासी उमेश्वरी देवी के परिजनों का भी आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हो गई. पूरे मामले में प्रभारी बीएमओ एसएन गुप्ता का कहना है कि एक दिन के प्रभार में क्या होता है. मुझे इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. पता लगाया जाएगा मामला क्या है.

ये भी पढ़ें:



रायपुर में स्ट्रीट लाइट बदलने की योजना हुई फेल, ये है वजह 



कोरबा: प्रशासन ने सफाई ठेके में किया बदलाव, रखी ये नई शर्तें 

नक्सलियों ने किया बंद का एलान, PHOTOS में देखिए कैसे कर रहे देहशत फैलने की कोशिश

रायपुर: उरला से लापता तीन बच्चे मिले रेलवे स्टेशन में, पुलिस कर रही पूछताछ 

नक्सलियों का भारत बंद आज, तेलंगाना के सरहदी इलाकों में सुरक्षा के खास इंतजाम 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading