लव मैरिजः पत्नी को घुमाने के बहाने जंगल ले जाकर कर दी हत्या, फिर पेट्रोल डालकर जला दिया

कोरिया जिले की पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाले वासुदेव विश्वकर्मा ने राखी नाम की युवती के साथ प्रेम विवाह किया था. शुरू में तो वासुदेव-राखी के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से दोनों में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद बढ़ने लगा.

Ramcharit Dwivedi | News18 Chhattisgarh
Updated: January 11, 2019, 8:57 PM IST
लव मैरिजः पत्नी को घुमाने के बहाने जंगल ले जाकर कर दी हत्या, फिर पेट्रोल डालकर जला दिया
Demo Pic.
Ramcharit Dwivedi | News18 Chhattisgarh
Updated: January 11, 2019, 8:57 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में दो दिन पहले मिले एक महिला के अधजले शव के मामले को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मृतका के पति ने ही उसकी हत्या की है. इस मामले में मृतका के पति को पुलिस ने संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मनेंद्रगढ़ की पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाले वासुदेव विश्वकर्मा ने राखी नाम की युवती से ढाई साल पहले प्रेम विवाह किया था.

पुलिस के मुताबिक शुरू में तो वासुदेव और राखी के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद बढ़ने लगा. इस बीच बुधवार को महिला के पति ने योजना बनाकर पत्नी को बोरीडांड घुमाने की बात कही और पत्नी राखी को स्कूटी पर बैठाकर बोरीडांड के जंगल की ओर ले गया. यहां उसने सुनसान इलाके में एक झोपड़ी देखकर पहले वहां अपनी पत्नी को ले गया और फिर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी.

कोरिया के एसडीओपी अनुज गुप्ता ने बताया कि आरोपी ने गुनाह को छुपाने के लिए साथ लाए पेट्रोल को उसके शरीर पर छिड़क कर आग लगा दी और उसके बाद वहां से अपने घर आ गया. गांव के लोगों ने जब इस बात की जानकारी मनेंद्रगढ़ पुलिस को दी तो उसके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला देने वाली इस घटना की तहकीकात शुरू की. पहले युवती के शव की शिनाख्त की गई. उसके बाद मृतका के परिजनों से पूछताछ के बाद जब वासुदेव विश्वकर्मा से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में मृतका के मोबाइल के कवर, घटना में उपयोग में लाए गए चाकू को जब्त कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. मृतका भारतीय जनता महिला मोर्चा से जुड़ी हुई थी.



छत्तीसगढ़ की ताजा अपडेट्स के लिए देखिए- LIVE TV.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: घोषणा पत्र के खिलाफ हाई कोर्ट में लगी याचिका, 72 सीटों पर चुनाव निरस्त करने की मांग 
Loading...

ये भी पढ़ें: नान घोटाले में नए सिरे से जांच के लिए कोर्ट से मिली मंजूरी, तीन महीने में करनी है जांच 

ये भी पढ़ें: आंध्र, बंगाल के बाद छत्तीसगढ़ में भी बिना अनुमति जांच नहीं कर पाएगी CBI 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: विधानसभा चुनाव की जीत का हिट फॉर्मूला आजमाएगी कांग्रेस! 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...