• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • लॉकडाउन के बीच शहर के करीब आ गए हाथी, वन विभाग ने मुनादी कर लोगों को किया अलर्ट

लॉकडाउन के बीच शहर के करीब आ गए हाथी, वन विभाग ने मुनादी कर लोगों को किया अलर्ट

हाथियों की वजह से जंगल के पास गांवों में रहने वाले लोगों को बहुत परेशानी होती है.

हाथियों की वजह से जंगल के पास गांवों में रहने वाले लोगों को बहुत परेशानी होती है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद जिले में पिछले एक सप्ताह से 19 हाथियों (Elephants) का दल घूम रहा है. आज इन हाथियों के शहर की ओर बढ़ने से वन विभाग हुआ अलर्ट.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में पिछले एक सप्ताह से 19 हाथियों (Elephants) का दल विचरण कर रहा है. लेकिन वन विभाग की चिंता उस समय बढ़ गई, जब हाथियों का ये दल सोमवार को महासमुंद शहर के करीब पहुंच गया. महानदी के आसपास से विचरण करते हुए आज हाथियों का दल शहर के सितली नाला नेशनल हाईवे-353 को पार कर पतेरापाली की ओर बढ़ा. हाथियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. इधर, लगातार आबादी वाले इलाकों की ओर बढ़ रहे हाथियों के दल से वन विभाग की चिंता बढ़ गई है.

महासमुंद में नया मंडी के पीछे एक बुजुर्ग महिला का हाथियों से सामना हुआ. एक हाथी ने महिला को घायल भी कर दिया है. घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह भी ग्रामीण क्षेत्रों में हाथी विचरण कर रहे थे. गरियाबंद और महासमुंद के सीमावर्ती इलाके में इनका विचरण था. इससे दोनों ही जिलों की वन विभाग की टीम इनकी निगरानी कर रही थी. आज अचानक ये हाथी शहर की ओर आ गए, जिससे वन विभाग की चिंता बढ़ गई है.



मुनादी से अलर्ट

महासमुंद वन विभाग के रेंजर के मोहनदास मानिकपुरी का कहना है कि हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस के जवान जद्दोजहद कर रहे हैं. फिलहाल ये हाथी गौरखेड़ा के जंगल में हैं. लाफिनकला और चिंगरौद के बीच सीताफल कछार में पहले इनका डेरा था. अब प्रशासन की टीम हाथियों के मुवमेंट के आधार पर आसपास के गांवों में मुनादी करा कर लोगों को अलर्ट रहने को कह रही है. लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है. इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने कहा जा रहा है. बता दें कि इससे पहले भी शहर के आसपास हाथियों का विचरण होता रहा है, कई बार हाथियों ने लोगों के घरों को भी तोड़ा है.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़: ग्रीन जोन भी नहीं चलेंगी यात्री बसें, खुलेंगी शराब दुकानें, जानें आज से और क्या बदलेगा?

लॉकडाउन के बीच इस राज्य में कल से शुरू होगी शराब की होम डिलीवरी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज