महासमुंद में विद्युत विभाग का सरकारी विभागों पर 3.20 करोड़ से ज़्यादा बकाया

महासमुंद जिले में करीब 33 विभागों पर पर 3.20 करोड़ से भी अधिक रकम के बिलों का भुगतान लंबित है. इन बकायादारों में नगर पालिका, नगर पंचायत और रेलवे विभाग शामिल हैं.

Manohar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 6:54 PM IST
महासमुंद में विद्युत विभाग का सरकारी विभागों पर 3.20 करोड़ से ज़्यादा बकाया
विद्युत विभाग महासमुंद के जेई विशाल वाजपेयी बकाया राशि की जानकारी देते हुए
Manohar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 14, 2018, 6:54 PM IST
महासमुंद जिले में विद्युत विभाग का दोहरा रवैय्या देखने को मिल रहा है. एक तरफ विद्युत विभाग जहां आम जनता को उसका बिना मीटर चेक किए हजारों, लाखों तो कभी करोड़ों तक का बिल थमा देता है, दूसरी ओर विद्युत विभाग जिले के सरकारी कार्यालयों से वास्तविक बिल वसूल पाने में नाकामयाब साबित हो रहा है. यही कारण है कि जिले के करीब 33 विभागों पर पर तीन करोड़ से भी अधिक रकम के बिलों का भुगतान लंबित है.

इन बकायादारों में नगर पालिका, नगर पंचायतें और रेलवे विभाग शामिल हैं. जिले में विद्युत विभाग का राजस्व विभाग पर 6.29 लाख, पुलिस विभाग पर 3.12 लाख, वन विभाग पर 4.19 लाख और शिक्षा विभाग पर17.46 लाख बकाया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग से 32.37 लाख, महिला बाल विकास विभाग से 11.40 लाख की वसूली करनी है.

इस में नगर पालिका से 1 करोड़ 10 लाख 14 हजार का बकाया जोड़ दिया जाए तो जिले के 33 विभागों ने कुल 3 करोड़ 20 लाख 91 हजार की भारी भरकम राशि का भुगतान नहीं किया है.

इस तरह सरकारी विभागों पर विद्युत विभाग मेहरबान साबित हो रहा है तो आम जनता इसे विभाग की दोहरी नीति बता रही है. वहीं विभाग के आला अधिकारी सभी विभागों को नोटिस जारी करने के साथ रिमांडर भेजकर मार्च तक बकाया वसूली की बात कर रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर