लाइव टीवी

महासमुंद: बिरकोनी सोसायटी घोटाला मामले में 5 लोगों को 17 साल की सजा

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: May 9, 2019, 5:55 PM IST
महासमुंद: बिरकोनी सोसायटी घोटाला मामले में 5 लोगों को 17 साल की सजा
demo pic

अब पूरे सात साल बाद इस मामले में आरोपियों को सजा सुनाई गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हुए एक घोटाले में सजा सुना दी गई है. बिरकोनी सोसायटी में करीब 1.25 अरब रुपए का घोटाला किया गया था. इस फर्जीवाड़े में 5 लोगों को 17 साल की सजा सुनाई गई है. इस घोटाले में सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष को भी सजा हो गई है. प्रथम श्रेणी न्यायाधीश एच के रात्रे ने ये सजा सुनाई है. बताते हैं कि इस घोटाले में मृत लोगों के नाम से भी राशि का गलत तरीके से आहरण किया गया था. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था. अब पूरे सात साल बाद इस मामले में आरोपियों को सजा सुनाई गई है.

ये है मामला

महासमुंद बिरकोनी सोसायटी में तकरीबन 1.25 अरब रुपए का घोटाला किया गया था. इस फर्जीवाड़े में पूर्व अध्यक्ष सहित 5 लोगों को 17-17 साल की सजा सुनाई गई है. मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व अध्यक्ष नवीन चंद्राकर, तात्कालिक संस्थापक संतोष यादव, व्यवस्थापक रामकुमार चंद्राकर, कैशियर जगमोहन यादव, चपरासी सोमन यादव को सजा है. सोसायटी में किसानों के पासबुक में फर्जी एंट्री दिखाकर कर 1 अरब, 25 करोड़, 28 लाख, 74 हजार 970 रूपए की हेराफेरी की गई थी. बता दें कि सोसायटी से गलत तरीके से राशि निकाली गई थी. किसानों और मृत लोगों के नाम पर पैसे निकाल लिए गए थे. जब किसानों को इस घोटाले का पता चला तब सिटी कोतवाली थाने में इसकी शिकायत की गई थी.

ये भी पढ़ें:

झगड़े के बाद पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, महिला की दर्दनाक मौत 

झांसा देकर रायपुर में नाबालिग लड़की से रेप, आरोपी फरार 

राम जेठमलानी के बेटे महेश करेंगे सुप्रीम कोर्ट में पुनीत गुप्ता की पैरवी, 10 मई को होगी सुनवाई 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...