Home /News /chhattisgarh /

कार में बने गुप्त चेंबर से मिले 78 लाख कैश, पुलिस ने मामला इनकम टैक्स को सौंपा

कार में बने गुप्त चेंबर से मिले 78 लाख कैश, पुलिस ने मामला इनकम टैक्स को सौंपा

दोनों आरोपियों और जब्त की गई रकम के साथ पुलिस टीम.

दोनों आरोपियों और जब्त की गई रकम के साथ पुलिस टीम.

ओडिशा से रायपुर ले जाए जा रहे थे ये रुपये. कार सवार दोनों शख्स इन रुपयों के बारे में बसना पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं मिले तो उसने रुपये जब्त कर मामला इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सुपुर्द किया.

महासमुंद. महासमुंद के बसना पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ 2 लोगों को हिरासत में लिया है. ये दोनों लोग बरगड़ ओडिशा से रायपुर जा रहे थे. इनकी कार की स्टेपिनी के पास बने गुप्त चेंबर से 78 लाख रुपये कैश मिले हैं. 5-5 सौ और 2-2 हजार के नोट इस गुप्त चेंबर में छुपाकर रखे गए थे. पुलिस ने सारे नोट जब्त कर लिए हैं.

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि आज सोमवार दोपहर को बसना पुलिस एनएच 53 के खट्खटी रोड के ओवरब्रिज पर वाहनों की चेकिंग कर रही थे. तभी एक ओडिशा पासिंग की एक कार ओडी 17 एल 3141 में सवार रुद्र कुमार कुम्हार (42) और पंकज गुप्ता (34) बरगढ़ से पहुंचे. पुलिस ने कार रोक कर वाहन की तलाशी शुरू की. पुलिस को कार की डिग्गी के पास एक चेंबर नजर आया, जिसे पुलिस ने खुलवा कर देखा तो उसमें 5 सौ और 2 हजार के नोट भारी मात्रा में भरे हुए थे. पुलिस ने राशि के बारे में पूछताछ की तो पकड़े गए पंकज गुप्ता ने बताया कि वे बरगढ़ में छोटे सा किराना दुकान चलाते हैं और यह रकम राजधानी रायपुर के बैंक में जमा करने ले जा रहे हैं.

पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से रकम ले जाने और कार में रखी रकम के लिए किसी भी प्रकार का कोई दस्तावेज नहीं रखने की वजह से आरोपियों के 78 लाख रुपये नगद जब्त कर लिए और भादवि की धारा 102 के तहत कार्रवाई करते हुए मामले को इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है.

Tags: Chhattisgarh news, Hawala money, Mahasamund News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर