लाइव टीवी
Elec-widget

बड़ा हादसा: रायपुर से पिकनिक मनाने आए दो स्कूली बच्चे महानदी में डूबे, मौत

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: November 30, 2019, 6:58 PM IST
बड़ा हादसा: रायपुर से पिकनिक मनाने आए दो स्कूली बच्चे महानदी में डूबे, मौत
फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. (File Photo)

फिलहाल बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. परिजनों को आने के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा. सिरपुर चौकी क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में शनिवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. महानदी में डूबने से दो बच्चों को मौत हो गई है. राजधानी रायपुर (Raipur) से बच्चों की टीम पिकनिक मनाने सिरपुर (Sirpur) आई थी. महानदी के किनारे सभी बच्चे तैराकी कर रहे थे. इसी दौरान दो बच्चे गहरे पानी में चले गए. पानी ज्यादा होने के कारण बच्चे खुद को संभाल नहीं पाए और डूब (Drowned) गए. बताया जा रहा है कि स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को शव को नदी से बाहर निकाला. तुरंत बच्चों को अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत (Dead) घोषित कर दिया. फिलहाल बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. परिजनों को आने के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा. सिरपुर चौकी क्षेत्र का ये पूरा मामला है. वहीं इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही परिवार को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

तैराकी करने नदी में उतरे थे बच्चे

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर के भारत माता स्कूल के कक्षा 9वीं से 12 कक्षा तक की बच्चों की टीम सिरपुर पिकनिक मनाने के लिए शनिवार सुबह रायपुर से निकली थी. सभी तकरीबन 10.45 बचे सिरपुर पहुंचे. बच्चों को साथ प्रिंसिपल सहित 12 शिक्षक भी थे. दोपहर तकरीबन 12.30 से 1 बजे के बीच बच्चे तैराकी करने महानदी के पास आए. बताया जा रहा है कि एक बच्चे का नाम अमन और दूसरे का नाम खुशदीप बताया जा रहा है. एक बच्चा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कुम्हारी और दूसरा बच्चा रायपुर के हीरापुर का रहने वाला बताया जा रहा है.

गहरे पानी में डूब गए बच्चे

बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे तैराकी करने नदी में उतरे. इस दौरान शिक्षक भी वहां मौजूद थे. इसी दौरान दो बच्चे नदी में कुछ आगे की ओर निकल गए. पानी गहरा होने के कारण बच्चे खुद को संभाल नहीं पाए और डूबने लगे. नदी में बच्चों को हाथ-पैर मारता देख साथी बच्चों को शिक्षकों को जानकारी दी. आनन-फानन में शिक्षकों ने नदीं में छलांग लगाई और बच्चों को बाहर निकाला.



शव बरामद
Loading...

बच्चों को नदी से बाहर निकालने के बाद तुरंत उन्हें तुमगांव के अस्पताल लाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. फिर इस घटना की जानकारी तुमगांव पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम अस्पताल में पहुंची. पंचनामा तैयार कर बच्चों के शव को जिला अस्पताल भेज दिया गया है. स्कूल प्रबंधन ने परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है. परिजनों के आने के बाद बच्चों के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. फिलहाल तुमगांव पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:

चलती बाइक में छेड़छाड़, बचाव में गाड़ी से कूदी महिला, हालत नाजुक

पैसों की लालच में वकील ने बनाया रिटायर्ड टीआई के घर चोरी का प्लान, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...