लाइव टीवी

बोर्ड एग्जाम: महासमुंद में 111 परीक्षा केन्द्रों के लिए बांटी गई गोपनीय सामाग्री

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: February 20, 2019, 6:50 PM IST
बोर्ड एग्जाम: महासमुंद में 111 परीक्षा केन्द्रों के लिए बांटी गई गोपनीय सामाग्री
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शिक्षा विभाग ने होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गोपनीय सामाग्री का वितरण किया.

  • Share this:
एक मार्च से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा की तैयारी शिक्षा विभाग ने शूरू कर दी है. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शिक्षा विभाग ने होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गोपनीय सामाग्री का वितरण किया. जिले के 111 परीक्षा केन्द्रों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी और परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राध्यक्षों की मौजूदगी में गोपनीय सामाग्री दी गई. जिसे सभी केन्द्राध्यक्ष अपनी नजदीकी थाना में लेजाकर जमा करेंगे और परीक्षा के 2 घंटे पहले उसे पुलिस की मौजूदगी में परीक्षा केन्द्र लेकर जायेंगे.

आपको बता दें कि महासमुंद जिले के 111 परीक्षा केन्द्रों में इस बार 10वीं के 16 हजार 522 और 12वीं के 12 हजार 789 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. बोर्ड परीक्षा को सुचारू रूप से पूरा कराने और नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की कुल 18 उड़न दस्ते की टीम बनाई गई है, जो परीक्षा केन्द्रों की सतत निगरानी करेंगे. इसके साथ ही 10वीं की परीक्षा में इस बार बोर्ड ने नये तरीके को आजमाया है.

10वीं की परीक्षा के लिए इस बार 40 पेज की उत्तर पुस्तिका के साथ ओएमआर सीट और प्रिंटेड कॉपी परीक्षार्थियों को दी जायेगी. महासमुंद के जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे का कहना है कि शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराने की जिम्मेदारी विभाग पर है. इसके तहत ही आगे की कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें: बीजापुर में सागौन की तस्करी करते भाजपा नेता सहित चार को पकड़ा 

ये भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: CRPF का सर्वधर्म एकता सन्देश- मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले चयनित पटवारी कर रहे ये मांग  
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: रायपुर IIM ने नई राजधानी के शिलान्यास स्थल पर किया कब्जा! एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2019, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर