लाइव टीवी

महासमुंद में अवैध कब्जों पर प्रशासन ने की सख्ती

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: January 21, 2019, 4:48 PM IST
महासमुंद में अवैध कब्जों पर प्रशासन ने की सख्ती
अतिक्रमण पर कार्रवाई करते पुलिस अधिकारी.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद शहर से होकर गुजरने वाली एनएच 353 पर सड़क के किनारे दोनों तरफ किये अतिक्रमण पर सोमवार को नगर पालिका का बुलडोजर एक बार फिर चला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद शहर से होकर गुजरने वाली एनएच 353 पर सड़क के किनारे दोनों तरफ किये अतिक्रमण पर सोमवार को नगर पालिका का बुलडोजर एक बार फिर चला. इस दौरान नगर पालिका, यातायात और पुलिस की संयुक्त टीम के सामने शहर में व्यवस्थित पार्किंग स्थल का सवाल जरूर खड़ा हुआ. महासमुंद शहर के अंदर दिन-प्रतिदिन यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है.

महासमुंद में बाइपास रोड न होने के कारण भारी वाहनों की आवाजाही भी लगातार बढ़ रही है. सड़क के दोनों ओर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण और पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने के कारण यहां यातायात की व्यवस्था चरमरा सी गई है. खासकर बैंकों के सामने बेतरतीब से खड़े वाहन राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं.

राजमार्ग पर वाहनों और राहगीरों का चलना सुगम हो और सड़क चैड़ीकरण में कोई बाधा न आ पाए इसके लिए आज नगरपालिका, यातायात विभाग और कोतवाली की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाने और दुकानों के सामने खड़े वाहनों को हटाने की कार्रवाई की. इससे पहले पालिका ने सड़क किनारे व्यवसायियों और बैंकों को अल्टीमेटम देकर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था ठीक करने का समय दिया था. यह अभियान रायपुर रोड से शुरू होकर बागबाहरा रोड तक चलाया गया.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, युवा-महिला मतदाताओं को साधने की होगी कोशिश 

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक में चार नए जिले बनाने पर हो सकती है चर्चा 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर