लाइव टीवी
Elec-widget

छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव: महासमुंद में BJP-कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की तलाश

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: November 28, 2019, 3:28 PM IST
छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव: महासमुंद में BJP-कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की तलाश
चुनाव की प्रक्रिया 30 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो जाएगी. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 21 दिसंबर को नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में वोटिंग (Voting) होनी है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 21 दिसंबर को नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में वोटिंग (Voting) होनी है. चुनाव की प्रक्रिया 30 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो जाएगी. ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर कमर कसनी शुरू कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस (BJP & Congress) दोनों ही दलों ने वार्डों में प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस में वार्ड पार्षद बनने दावेदारों की होड़ लगी हुई है, लेकिन पार्टी जिताउ और टिकाऊ प्रत्याशी की तलाश कर रही है.

महासमुंद (Mahasamund) नगर पालिका के 30 वार्डों के लिए बीजेपी (BJP) जिला संगठन को 200 दावेदारों के नामों की सूची मिली है. दावेदारी करने वालों ने बीजेपी जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी से मिलकर चुनाव के लिए अपना ज्ञापन सौंपा है. दावेदारों में अधिकांश नये कार्यकर्ता हैं. तो वहीं वर्तमान पार्षद सहित नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल ने भी अपनी दावेदारी के लिए आवेदन दिया है.

आवेदनों पर विचार
बीजेपी जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी की मानें तो सभी आवेदनों पर विचार किया जायेगा. वार्डों में बैठक की जायेगी और जीतने वाले योग्य प्रत्याशी को मैदान में उतारा जायेगा. साथ ही बीजेपी नगरीय निकाय चुनाव में स्थानीय मुद्दे, पानी, आवास सफाई सहित मूलभूत सुविधाओं को लेकर मैदान में उतरेगी. वहीं कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने के बाद से विकास के कई बड़े कार्य किए हैं. जनता कांग्रेस के कार्यों को देखते हुए निकाय चुनाव में भी पार्टी के प्रत्याशियों का ही साथ देगी. दावेदारों को योग्यता के आधार पर चुनाव में मौका दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: दृष्टिबाधित जोड़े की अनोखी शादी: म्यूजिक क्लास में मिला इस स्पेशल कपल का दिल, विवाह का साक्षी बना पूरा गांव 

सुपेबेड़ा: एक बार फिर चर्चा में क्यों है किडनी की बीमारी से जूझ रहा छत्तीसगढ़ का ये गांव? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com