लाइव टीवी

नगरीय निकाय चुनाव में जीत ​के लिए मंत्री कवासी लखमा ने दिए ये टिप्स

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: September 30, 2019, 9:30 AM IST
नगरीय निकाय चुनाव में जीत ​के लिए मंत्री कवासी लखमा ने दिए ये टिप्स
कवासी लखमा महासमुंद के प्रभारी मंत्री हैं.

नगरीय निकाय चुनाव के तहत महासमुंद (Mahasamund) जिले के तीन नगर पालिका सहित तीन नगर पंचायतों में चुनाव की रणभेरी बजेगी.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) मे होने वाले आगामी नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) के लिए बढ़ी हुई सरगर्मी के बीच मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) महासमुंद पहुंचे. महासमुंद (Mahasamund) के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने बूथ (Booth) स्तर से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ताओं की कांग्रेस भवन में बैठक ली. बीते रविवार को हुई इस जिला स्तरीय बैठक में कार्यकर्ताओं की अपेक्षा टिकट के दावेदारों की भीड़ अधिक नजर आई. बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा की गई. मंत्री कवासी लखमा ने अपना मंत्र देते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए आपसी तालमेल से चुनाव की तैयारी करने की बात कही.

बता दें कि आगामी नगरीय निकाय चुनाव के तहत महासमुंद (Mahasamund) जिले के तीन नगर पालिका सहित तीन नगर पंचायतों में चुनाव की रणभेरी बजेगी. अध्यक्ष सहित पार्षदों की टिकट के लिए कांग्रेस में दावेदारों की फौज प्रभारी मंत्री की बैठक में नजर आई. चुनावी रणनीति एवं चर्चा के लिए जिला स्तरीय बैठक में प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को मिलजुल कर चुनाव लड़ने की सलाह दी. प्रभारी मंत्री ने कहा कि टिकट किसे मिलेगी ये तो प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) तय करेंगे, लेकिन ये तय है कि मेहनत करने वालों को कांग्रेस पार्टी मौका देती है. चाहे वह झंडा उठाने वाले, सेवा करने वाले एवं गरीब कार्यकर्ता ही क्यों न हो.

टिकट के लिए बनेगी कमेटी
टिकट के दावेदारों की लम्बी लाइन के सवाल पर प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रत्याशी चयन के लिए जिला स्तरीय एवं प्रदेश स्तरीय कमेटी बनेगी, जो नामों का पैनल तय करेंगे. प्रभारी मंत्री ने दावा किया कि जिस प्रकार दन्तेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिली हैं, उसी प्रकार अपने विकास कार्यो के दम पर कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव में पूरे प्रदेश में जीत हासिल करेगी. चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी रणनीति तय कर रही है.

ये भी पढ़ें: नक्सलियों का सहारा लेकर कांग्रेस ने जीता दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP 

भूपेश सरकार का बेरोजगारों को बड़ा झटका, पुलिस आरक्षकों के 2259 पदों पर भर्ती निरस्त 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर