लाइव टीवी

चुन्नीलाल साहू: चर्चित सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता को चुनौती

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 5:19 PM IST
चुन्नीलाल साहू: चर्चित सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता को चुनौती
चुन्नीलाल साहू.

छत्तीसगढ़ का महासमुंद संसदीय क्षेत्र चुनावों में चर्चा का विषय रहता है. ये वही सीट है, जहां से पिछले चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी चंदूलाल साहू के नाम से 11 प्रत्याशी मैदान में थे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ का महासमुंद संसदीय क्षेत्र चुनावों में चर्चा का विषय रहता है. ये वही सीट है, जहां से पिछले चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी चंदूलाल साहू के नाम से 11 प्रत्याशी मैदान में थे. इसकी चर्चा राष्ट्रीय मीडिया में भी खूब हुई. इस सीट से चंदूलाल का सीधा मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी अजीत जोगी से था. इस बार पार्टी ने चंदूलाल साहू की टिकट काटकर पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू को प्रत्याशी बनाया है. चुन्नीलाल का सीधा मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता व अभनपुर सीट से विधायक धनेन्द्र साहू से है.

धनेन्द्र साहू पूर्व मंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व साहू समाज के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार में उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल नहीं किए जाने से उनके समर्थक नाराज थे. पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उन्हें महासमुंद सीट से उम्मीदवार बनाया है. लेकिन महासमुंद संसदीय क्षेत्र के लिए बाहरी होने के नाते बीजेपी के चुन्नीलाल साहू वहां अपेक्षाकृत मजबूत नजर आ रहे हैं.

File Photo.


चुन्नीलाल साहू भाजपा में लम्बे समय से कार्यरत हैं और प्रदेश के कार्यो में लंबे समय से सक्रिय हैं. भाजपा किसान मोर्चा से जुड़े होने के कारण चुन्नीलाल साहू की किसानों के बीच अच्छी पकड़ है. चुन्नीलाल साहू महासमुंद जिले के खल्लारी सीट के विधायक रह चुके हैं. सांसदों के टिकट काटने के फैसले के बाद चंदूलाल साहू लोकसभा की दौड़ से बाहर हुए थे. इसके बाद चुन्नीलाल को मौका मिला.

महासमुंद संसदीय क्षेत्र में सरायपाली, बसना, खल्लारी, महासमुंद, राजिम, बिंद्रानवागढ़, कुरुद, धमतरी विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. चुन्नीलाल साहू 2013 में पहली बार विधायक बने. 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें दुबारा उम्मीदवार नहीं बनाया. इसके बाद अब लोकसभा चुनाव में उन्हें मौका दिया गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता धनेन्द्र साहू के सामने जीत उनके लिए चुनौती है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इलाके में 'भूतों का मोहल्ला' 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कितना जानते हैं आप? 
Loading...

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 
ये भी पढ़ें: विजय बघेल: अब के सीएम भूपेश बघेल को दे चुके हैं मात, दुर्ग से दे रहे 'सरकार' को टक्कर 
ये भी पढ़ें: दीपक बैज: बस्तर के 'हीरो', 20 साल बाद रोकेंगे बीजेपी का विजय रथ! 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...