लाइव टीवी

दशहरे पर राफेल विमान की पूजा व नींबू टोटके पर CM बघेल ने ली चुटकी, कही ये बात

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: October 13, 2019, 7:34 AM IST
दशहरे पर राफेल विमान की पूजा व नींबू टोटके पर CM बघेल ने ली चुटकी, कही ये बात
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि दशहरे पर तो शस्त्रों की पूजा होती है वाहनों व विमानों की नहीं

दशहरे के दिन राफेल विमान (Rafale Aircraft) की पूजा और नींबू टोटका को लेकर सीएम बघेल ने चुटकी ली है. सीएम ने कहा कि राफेल हथियार नहीं बल्कि वायुयान (Aircraft) है और वाहनों व विमानों की पूजा दीपावली पर की जाती है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दशहरे के दिन देश के रक्षा मंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा राफेल विमान (Rafale Aircraft) की पूजा और नींबू टोटका को लेकर सीएम बघेल ने चुटकी ली है. सीएम ने कहा कि पहली बार तो हथियार नहीं खरीदे जा रहे हैं और वैसे भी राफेल हथियार नहीं बल्कि वायुयान (Aircraft) है. दशहरे के दिन शस्त्र की पूजा की जाती है जितने भी वाहन या विमान हैं उसे लक्ष्मी माना जाता है और उनकी पूजा दीपावली के दिन की जाती है. बीजेपी इसे मनगढ़ंत रूप दे रही है.

केंद्र सरकार पर CM ने खड़ा किया सवाल

सीएम बघेल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि "केंद्र सरकार ने 1 लाख 74 हजार करोड़ रुपए कॉर्पोरेट सेक्टर को दे दिए, जिससे किसका भला या फायदा हुआ, क्या उस पर कभी डिबेट होगी. हमने छत्तीसगढ़ में 20 हजार करोड़ रुपए किसानों को दिया, जिससे किसान मंदी (Recession) से उबर गए."

देश के कई राज्यों में पार्षदों के माध्यम से ही चुनाव होते हैं: CM

वहीं सीएम ने जल्द ही छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में पार्षदों (Councilors) द्वारा अध्यक्ष चुने जाने को लेकर कहा कि जनपद और जिला पंचायत में इसी तरह से चुनाव होते हैं. देश के कई राज्यों में पार्षदों द्वारा नगरीय निकायों के अध्यक्ष चुने जाते हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक कमेटी बनाई है, कमेटी की रिपोर्ट के हिसाब से सरकार निर्णय लेगी.

बता दें कि सीएम बघेल में शनिवार को महासमुंद के बसना प्रवास के दौरान ये बातें कहीं. गढ़फुलझर में आयोजित रामचंडी दिवस और कोलता समाज के वार्षिक सम्मेलन में शिरकत करने आए थे.

ये भी पढ़ें:- निकाय चुनाव में अब पार्षद चुनेंगे मेयर, सरकार के फैसले का विपक्ष ने किया विरोध
Loading...

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ की तर्ज पर CM गहलोत राजस्थान में भी लागू करेंगे किसान ऋण माफी योजना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...