लाइव टीवी

महासमुंद: कोर पीडीएस मेरी मर्जी योजना की शुरुआत

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: April 7, 2018, 11:59 AM IST
महासमुंद: कोर पीडीएस मेरी मर्जी योजना की शुरुआत
Core PDS Meri Marzi yojna started in Mahasamund district of Chhattisgarh.

बायोमेट्रिक मशीन में अपना फिंगर प्रिंट दर्ज कर खाद्यान्न सामग्री ले सकेंगे लोग.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में खाद्य विभाग की कोर पीडीएस मेरी मर्जी योजना की शुरूआत हो चुकी है. हालही में जिले के शहरी राशन दुकानों को इसमें शामिल किया गया है. अब शहर के कोई भी राशनकार्डधारी उपभोक्ताओं को अब पीडीएस योजना के तहत खदान्न सामाग्री लेने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

राशनकार्डधारी उपभोक्ता शहर के किसी भी राशन दुकान से अपनी सुविधा के अनुसार बायोमेट्रिक मशीन में अपना फिंगर प्रिंट दर्ज कर खाद्यान्न सामग्री ले सकेंगे. विधायक डॉ. विमल चोपड़ा एवं नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल ने राशनकार्डधारी हितग्राहियों के फिंगर प्रिंट दर्ज कर खाद्यान्न प्रदाय कर कोर पीडीएस मेरी मर्जी योजना का शुभारंभ किया. राज्य सरकार की इस योजना की शुरूआत जिले में दुबारा हुई है.नेटवर्क की समस्या को देखते हुए इस योजना को सरकार ने बंद कर दिया था.

जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने कहा कि जिले में कोर पीडीएस मेरी मर्जी योजना की शुरुआत हुई है. अब राशनकार्डधारी हितग्राहियों अपनी जरूरत के हिसाब से खाद्यान्न ले सेकेंगे. महासमुंद शहर के 17 दुकानों में 9 हजार 781 हितग्राही और जिले के 31 राशन दुकानों में 24 हजार 52 हितग्राहियों को इस योजना का लाभ मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2018, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर